पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Students Facing Problems In Paying Online Fees In Colleges, Counter For Offline Fees Not Installed In Chiranjilal College

टीचरों की कमेटी गठित:कॉलेजों में विद्यार्थियों को ऑनलाइन फीस भरने में आ रही परेशानी, चिरंजीलाल कॉलेज में नहीं लगाया ऑफलाइन फीस के लिए काउंटर

करनाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. राजकीय महिला महाविद्यालय में काउंटर पर ऑफलाइन फीस जमा करवाती छात्राएं। - Dainik Bhaskar
करनाल. राजकीय महिला महाविद्यालय में काउंटर पर ऑफलाइन फीस जमा करवाती छात्राएं।
  • राजकीय महिला महाविद्यालय में ऑनलाइन व ऑफलाइन फीस भरने के लिए छात्राओं काे दी जा रही सुविधा

उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से पहली मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों को ऑनलाइन फीस जमा कराने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऑनलाइन फीस में बैंकिंग प्रोसेसिंग का धीमी गति से फीस जमा नहीं हो पा रही है।

पंडित चिरंजीलाल शर्मा राजकीय महाविद्यालय की ओर से अभी तक ऑफलाइन फीस को लेकर काउंटर नहीं लगाया है। जबकि राजकीय महिला कॉलेज में छात्राओं की समस्याओं को देखते हुए ऑफलाइन व ऑनलाइन दाेनाें माध्यम से फीस जमा कराने के लिए काउंटर लगा दिया गया है।

ऑफलाइन फीस भरने के बाद विद्यार्थियों को फीस जमा करने की रसीद दी जा रही है। एडिड कॉलेजों में भी दोनों माध्यम से फीस भरने का ऑप्शन कॉलेजों की ओर से दिया जा रहा है। जिस विद्यार्थी का नाम दूसरी व तीसरी चॉइस में नाम अन्य कॉलेज में आया है। यदि वह इस कॉलेज में एडमिशन नहीं लेना चाहता है तो उस विद्यार्थी को अन्य कॉलेज की दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल होने के लिए डेफर ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिससे विद्यार्थी की सीट दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल होने के लिए जाएगा। कॉलेज की पहली मेरिट लिस्ट में शामिल होने वाले विद्यार्थी को 18 सितंबर तक फीस जमा करानी होगी।

विद्यार्थियों की ऑनलाइन फीस जमा करने की समस्या को देखते हुए स्टॉफ के साथ मीटिंग कर काउंटर लगाया जाएगा। डॉ. राजेश रानी, प्रिंसिपल, पंडित चिरंजीलाल शर्मा राजकीय महाविद्यालय करनाल।

फीस जमा कराने के बाद विद्यार्थी अपने कॉलेज में जमा कराएंगे डॉक्यूमेंट
विद्यार्थी फीस जमा कराने के बाद कॉलेजों में डॉक्यूमेंट जमा कराएंगे। इसके लिए कॉलेजों ने विभिन्न कोर्स के टीचरों की कमेटी गठित कर दी है। जहां विद्यार्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कर की जाएगी। विद्यार्थी को माइग्रेशन व कैरेक्टर सर्टिफिकेट ओरिजिनल जमा कराने होगें। जबकि दो पासपोर्ट साइज फोटो, फीस रसीद जमा की कॉपी। कक्षा दसवीं व बारहवीं की दो-दो कॉपी, जाति सर्टिफिकेट, इनकम सर्टिफिकेट यदि बीसी ए या ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में से आवेदन किया हो। हरियाणा रेजिडेंट सर्टिफिकेट कॉपी, आधार कार्ड काॅपी, यदि विद्यार्थी का गैप है उसका सर्टिफिकेट ओरिजिनल एक कॉपी, वेटेज सर्टिफिकेट यदि विद्यार्थी ने अप्लाई किया है।

खबरें और भी हैं...