कल से किशोरों का वैक्सीनेशन:15 से 18 आयुवर्ग के करनाल में बच्चे 90 हजार, कोविन ऐप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की भरमार

करनाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के करनाल शहर में सोमवार से 15 से 18 आयुवर्ग के किशोरों का वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है। इस कैटेगरी में जिले में करीब 90 हजार पात्र हैं और इन्हें कोरोना वैक्सीन की डोज देने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चल रहा है। कोविन ऐप पर जाकर अपनी डोज बुक करवा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में दवा और स्टाफ मौजूद है। सीएमओ डॉ. योगेश शर्मा ने कहा कि सोमवार से बच्चों को कोरोना की डोज लगानी शुरू हो जाएगी। इसकी पूरी तैयारी है। इस काम के लिए जिलावासियों से सहयोग करने की अपील है।

ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Cowin.gov.in पर जाएं। पेज पर सेल्फ रजिस्ट्रेशन का बटन दिखेगा। उस पर क्लिक करने से अगला पेज खुल जाएगा। पेज पर जाने से सबसे पहले मोबाइल नंबर मांगा जाएगा, जिस पर ओटीपी आएगा। ओटीपी दर्ज करने के बाद उस मोबाइल नंबर पर पहले हुए वैक्सीनेशन की जानकारी मिलेगी। साथ ही नीचे ऐड मैम्बर का बटन मिलेगा, जहां पर नए पात्र की जानकारी मांगी जाएगी। इसमें सबसे पहले नाम, फिर जेंडर, जन्मतिथि, फाेटो युक्त आईडी, नंबर दर्ज करना होगा। आईडी में आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट, पेंशन पासबुक ले सकते हैं। बच्चों के पास इनमें से कुछ भी न हो तो स्कूल का दाखिला नंबर डाल सकते हैं।

करनाल में 40 एक्टिव केस

जिले में अब तक 6 लाख 40 हजार 614 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 5 लाख 95 हजार 657 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगिटिव आई है। पिछले 24 घंटे में 1770 सैंपल लिए गए। जिले में अब तक 40098 पॉजिटिव केस सामने आए, जिनमें से 39511 मरीज ठीक होकर घर चले गए। रविवार को कोरोना से संक्रमित 8 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। जिले में अब तक 555 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। फिलहाल 40 पॉजिटिव केस एक्टिव हैं।

खबरें और भी हैं...