पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Temperari Property ID Identifies Accused Of Forgery, Case Will Be Busted As Soon As Arrest Is Made, Cyber Investigation Will Start With Record

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जीवाड़ा:टेंपरेरी प्रॉपर्टी आईडी फर्जीवाड़े के आरोपी की हुई पहचान, गिरफ्तारी होते ही मामले का होगा पर्दाफाश, रिकाॅर्ड लेकर साइबर जांच भी शुरू

करनाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस के इकोनॉमिक ऑफेंस सेल ने तहसील से प्राप्त किया रजिस्ट्रियों का डाटा, फर्जी टेंपरेरी आईडी से मिलान कार्य किया शुरू

नगर निगम में फर्जी प्रॉपर्टी आईडी जनरेट करने के मामले में पुलिस के इकोनॉमिक ऑफेंस सेल को शुरुआती प्रयास में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने फर्जी आईडी बनाने के मामले में आरोपी की पहचान कर ली है। पुलिस का अब अगला प्रयास आरोपी को अपनी गिरफ्त में लेना है।

पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अपना जाल बिछा दिया है। अगर पुलिस के कदम इसी स्पीड से सफलता की ओर बढ़ते रहे तो जल्द ही फर्जी प्रॉपर्टी आईडी बनाने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हाेगा। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करते ही फर्जी आईडी के खेल का भंडाफोड़ करेगी।

इकोनॉमिक ऑफेंस सेल ने इस मामले में आरोपी को शिकंजे में लेने के लिए जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने नगर निगम की ओर से उपलब्ध कराए गए नंबरों को ट्रेस करने के लिए इंटरनेट का रिकाॅर्ड प्राप्त कर साइबर जांच भी शुरू कर दी है। जिस स्पीड से पुलिस ने अपराधी की पहचान करने में सफलता हासिल की है, उससे जाहिर होता है कि आरोपी भी जल्द पुलिस हिरासत में होगा।

दूसरी ओर से इकोनॉमिक ऑफेंस सेल ने फर्जी टेंपरेरी प्रॉपर्टी आईडी के बेस पर बनी रजिस्ट्रियों की जांच के लिए गुरुवार को तहसील से रजिस्ट्रियों का डाटा भी प्राप्त कर लिया है। फर्जीवाड़े से टेंपरेरी प्रॉपर्टी आईडी बनाने के आरोपी की गिरफ्तारी के अभियान के साथ-साथ रजिस्ट्रियों की जांच भी शुरू कर दी गई है।

21 नवंबर से 31 जनवरी तक बनी प्रत्येक रजिस्ट्री की नगर निगम से टेंपरेरी प्रॉपर्टी आईडी के आधार पर जारी एनडीसी के बेस पर बनी रजिस्ट्री को जांचा जाएगा। जो भी 209 रजिस्ट्री फर्जी टेंपरेरी प्रॉपर्टी आईडी के जरिए बनी हैं, चाहे वे अप्रूव्ड एरिया में बनी या फिर अनप्रूव्ड एरिया में हो, उनकी सूची तैयार की जाएगी। सेल की ओर से रजिस्ट्रियों की जांच के कार्य में थोड़ा टाइम लग सकता है, लेकिन सेल के अधिकारियों का प्रयास है कि जल्द से जल्द इस मामले का पटाक्षेप किया जाए।

166 टेंपरेरी आईडी में भी मिल सकता है फर्जीवाड़ा
नगर निगम की ओर से 21 नवंबर से पहले बनी 166 टेंपरेरी प्रॉपर्टी आईडी की जांच भी कराई जाएगी। यह टेंपरेरी आईडी आवेदकों द्वारा खुद ही जनरेट की गई है। इनमें नगर निगम अधिकारियों का अनुमोदन नहीं है। इसलिए लिए पंचकूला मुख्यालय से इनका डाटा मंगवाकर इनकी भी जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें