पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • The Corporation Will Run A Campaign To Catch The Destitute Animals And Pigs, To Recover The Fine From The Animal Owners

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:बेसहारा पशुओं और सुअरों को पकड़ने के लिए निगम चलाएगा अभियान, पशु मालिकों से वसूलेगा जुर्माना

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में बेसहारा पशुओं और आवारा सुअरों पकड़ने के लिए नगर निगम अभियान चलाएगा। बेसहारा पशुओं को पकड़कर गाेशालाओं में भेजा जाएगा, जबकि जानबूझकर छोड़े गए पशुओं को पकड़कर उनके मालिकों से जुर्माना वसूलकर उन्हें वापस दिया जाएगा। इसके अलावा आवारा सुअरों को कांट्रेक्टर के माध्यम से पकड़वाकर जब्त करने की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

नगर निगम के कमिश्नर विक्रम ने मंगलवार को शहर में सफाई व्यवस्था का दौरा करते वक्त इस समस्या को सामने पाया। उन्होंने तुरंत इन समस्याओं के समाधान के लिए कार्रवाई शुरू करने के लिए सेनिटेशन ब्रांच को दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर उनके साथ ज्वाइंट कमिश्नर गगनदीप सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने चेतावनी दी कि शहर की गलियों में घूम रहे सुअरों के मालिक एक सप्ताह में अपने सुअरों को संभाल लें, नहीं तो उन्हें पकड़कर जब्त करने की कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आवारा घूम रहे सुअरों के पकड़े जाने पर उन्हें वापस नहीं किया जाएगा। जल्द ही नए टिप्परों को सफाई बेड़े में शामिल किया जाएगा।

त्योहारों के दृष्टिगत शहर की साफ-सफाई को लेकर निगम कमिश्नर ने लाइन पार और शहर के अंदर कूड़े के लिए बनाए गए डंपिंग स्टेशनों पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। एक-दो जगह बेसहारा पशु भी कूड़े में मुहं मारते मिले। मौके को देखकर कमिश्नर ने सफाई निरीक्षकों को निर्देश दिए कि डंपिंग स्टेशनों पर कूड़ा अधिक देर तक इकट्ठा नहीं रहना चाहिए, समय पर इसकी लिफ्टिंग हो। दूसरी ओर भटकते पशुओं को पकड़कर उन्हें गाेशाला में भिजवाने की व्यवस्था करें, ताकि सड़कों पर इनसे दुर्घटनाएं न हों।

दौरे में कमिश्नर के साथ ज्वाइंट कमिश्नर गगनदीप सिंह के अलावा स्वच्छता अधिकारी महावीर सोढी व मुख्य सफाई निरीक्षक सुरेंद्र चोपड़ा भी मौजूद रहे। कमिश्नर ने सबसे पहले काछवा रोड स्थित डंपिंग पाॅइंट का निरीक्षण किया। राम नगर और नहर पार बसी आबादी का सारा कूड़ा यहां डंप करके उसे डंपर प्लेसरों की मदद से सोलिड वेस्ट प्लांट तक पहुंचाया जाता है। इसके पश्चात उन्होंने जाटों गेट स्थित डंपिंग स्टेशन का निरीक्षण किया। इसके अपोजिट सड़क किनारे सीएनडी वेस्ट पड़ा मिला। कमिश्नर ने मौके पर ही सीएसआई को निर्देश देकर जेसीबी की मदद से इसे उठवा दिया, साथ ही इसके आस-पास बिखरा गोबर और घास-फूस की सफाई करवा डाली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें