पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • The Road From The City To Shamli And Meerut Will Become Smooth, Four Km. Till The Tree Is Cut, Construction Will Begin In Two Weeks

करनाल:शहर से शामली व मेरठ जाने का मार्ग बनेगा सुगम, चार किमी. तक पेड़ कटे, दो सप्ताह में होगा निर्माण कार्य शुरू

करनाल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. मेरठ रोड को चौड़ा करने के लिए पेड़ों की कटाई शुरू।
  • मेरठ रोड की चौड़ाई बढ़ने से दुर्घटनाएं होंगी कम, शुगर मिल के कारण यहां खड़ी होती हैं ट्रॉलियां

सीएम सिटी से शामली व मेरठ जाने का मार्ग सुगम बनेगा। पेड़ों की कटाई का काम शुरू हो गया। टोटल 5500 पेड़ों की कटाई होनी है। 14 किलोमीटर की लंबाई में से 4 किलोमीटर की लंबाई में पेड़ काटे जा चुके हैं। अगले दो सप्ताह में सिविल वर्क शुरू होगा। इस रोड को जीटी रोड से शुगर मिल तक सिक्स लेन और आगे यमुना नदी के पुल तक फोरलेन तैयार किया जाएगा।

सिक्स लेन की चौड़ाई 27.5 मीटर और फोरलेन की चौड़ाई 20.5 मीटर की जाएगी। जिले में दो प्रदेशों को आपस में जोड़ने वाली इस सड़क पर 105 करोड़ रुपए खर्च होंगे। फरवरी 2022 तक इस सड़क को तैयार करने की डेडलाइन घोषित की गई है। इस सड़क के चौड़ीकरण से न केवल रूटीन के ट्रैफिक को जाम से बड़ी राहत मिलेगी, बल्कि सर्दियों के मौसम में गन्ना लेकर शुगर मिल में पहुंचने वाले किसानों को आसानी रहेगी। वाहन चालकों को न केवल जाम से मुक्ति मिलेगी। सड़क की चौड़ाई बढ़ने से दुर्घटनाएं भी कम होंगी।

हर दिन 40 से 50 हजार वाहनों का होता है आवागमन

शहर के संपर्क मार्गों में मेरठ रोड सबसे व्यस्त मार्ग है। इस मार्ग पर हर दिन 40 से 50 हजार वाहनों को आवागमन होता है। क्योंकि असंध, कैथल, पेहवा व पंजाब की तरफ से आकर शामली व मेरठ जाने वाले वाहनों के लिए यह एक मार्ग है। इनमें आधे हैवी लोडेड वाहन शामिल हैं। इसलिए दिन रात इस सड़क पर वाहनों का आवागमन बना रहता है।

रात को सड़क रहेगी रोशन, लगेगी एलईडी लाइटें

मेरठ रोड पर रात को रोशन रखने के लिए नगर निगम की ओर से एलईडी लाइटें लगवाई जाएंगी। नगर निगम के तहत आबादी देय स्थानों तक लाइटें लगवाई जाएंगी, ताकि रात के समय स्थानीय लोगों को आने जाने में दिक्कत न हो।

राष्ट्रीय राजमार्ग 709ए के रूप में विकसित होगा यह रोड

इस रोड को राष्ट्रीय राजमार्ग 709ए का नाम दिया है। इसलिए इसे प्रदेश की सीमा में इसके नाम के अनुरूप विकसित किया जाएगा। फोरलेन होने पर सेंट्रल वर्ज पर पौधे रोपित किए जाएंगे, ताकि रात के समय वाहन चालकों की आंखों में लाइट न लगे और सफर सुगम रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें