पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • The Woman Who Came For Delivery In The Medical College And The Child Died In The Womb, The Relatives Created A Ruckus Alleging Negligence

शिकायत:मेडिकल काॅलेज में डिलीवरी के लिए आई महिला व गर्भ में बच्चे की माैत, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर किया हंगामा

करनाल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने परिजनों को समझा डॉक्टरों के बोर्ड से करवाया पोस्टमार्टम, फुसगढ़ की रहने वाली रीना में थी खून की कमी

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल काॅलेज में डिलीवरी के लिए आई महिला व गर्भ में पल रहे बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर रविवार को शव को मेडिकल काॅलेज से बाहर ले जाकर हंगामा किया।

परिजनों ने कहा कि जब तक डॉक्टरों पर कार्रवाई नहीं होती वह पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे। विरोध के बाद डीएसपी ने डॉक्टरों के साथ पीड़ित परिवार की मीटिंग करवाई। जिसमें निर्णय लेने के बाद डॉक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया। इसके बाद परिजन शांत हुए। प्रशासन ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

महिला और गर्भ में बच्चे की मौत के बाद शव को लेकर विरोध जताते परिजन

गांव फुसगढ़ निवासी रीना देवी (25) की मेडिकल काॅलेज में दूसरी डिलीवरी है। रीना की पहले 4 साल की एक बेटी है। दूसरी डिलीवरी के लिए मेडिकल काॅलेज में 10 सितंबर को भर्ती कराया गया था। महिला में खून की कमी थी। मेडिकल काॅलेज में खून चढ़ाया भी जा रहा था। शनिवार रात को महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई और साथ में गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई। रीना की मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया।

परिजन बोले-हालत गंभीर थी तो रेफर क्यों नहीं किया

परिजनों ने बताया कि डॉक्टरों ने इलाज में लापरवाही बरती है। यदि रीना की हालत गंभीर थी तो उन्हें रेफर क्यों नहीं किया। आरोप लगाया कि पुलिस ने रात को शव को पोस्टमार्टम में ले जाने की कोशिश की। सिक्योरिटी गार्ड ने भी मारपीट की है। रविवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। डीएसपी के उचित कार्रवाई का भरोसा देने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।

डॉक्टरों की टीम करेगी केस की जांच: डीएसपी

रीना की मौत पर पीड़ित परिवार ने विरोध जताया था। डॉक्टरों से मीटिंग करवा दी गई। प्राथमिक जांच में लग रहा है कि रीना की हालत गंभीर थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है। परिवार की संतुष्टि के लिए डॉक्टरों की टीम केस की जांच करेगी। जांच रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

-मुकेश कुमार, डीएसपी करनाल।

खबरें और भी हैं...