पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Three Interstate Drug Smugglers Used To Supply Intoxicants From Jharkhand To UP, Haryana, Punjab, Police Arrested

नशे की तस्करी:तीन अंतरराज्यीय नशा तस्कर झारखंड से नशा लेकर यूपी, हरियाणा, पंजाब में करते थे सप्लाई, पुलिस ने किए गिरफ्तार

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस द्वारा अफीम व डोडा पोस्त क साथ पकड़े गए तस्कर - Dainik Bhaskar
पुलिस द्वारा अफीम व डोडा पोस्त क साथ पकड़े गए तस्कर
  • पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7.530 किग्रा अफीम, 128 किलोग्राम डोडा पोस्त किया बरामद

पुलिस की सीआईए-वन टीम और एसटीएफ अंबाला की टीम ने मेरठ रोड से तीन अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने 7.530 किलोग्राम अफीम, 128 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद करने के साथ एक ट्रक कब्जे में लिया है। नशा तस्कर चावल के कट्टों में नशा छुपाकर तस्करी करते थे।

सीआईए वन के निरीक्षक दीपेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर ट्रक को मेरठ रोड नगला मेघा चौक से काबू किया गया। इसमें बैठे तीनों आरोपी रजत वासी गांव बीबीपुर जाटान, कुलदीप सिंह व गुरमीत वासी गांव बरोट, जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार किया गया। ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक के अंदर लोड चावलों के कट्टों के ऊपर अलग से प्लास्टिक के 8 कट्टे मिले।

इनको चैक करने पर इनमें से कुल 128 किलो डोडा पोस्त व एक पॉलीथीन में 7 किलो 530 ग्राम अफीम बरामद हुई। ट्रक को भी कब्जे में लिया गया। आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी अपने ट्रक में झारखंड के रांची से चावल के कट्टे भरकर लाए थे और यह चावल कट्टे उन्हें अंबाला उतारने थे।

आरोपियों ने बताया कि उन्होंने इसी बात का फायदा उठाकर अफीम व डोडा पोस्त को रांची से सस्ते दामों पर खरीदकर चावल के कट्टों के बीच में छुपा लिया। आरोपियों को यह नशे की खेप पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश की अलग-अलग जगह पर महंगे दामों पर सप्लाई करनी थी। आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाएगी व इस अवैध नशे के कारोबार से संबंधित चैन का पता लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...