पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:शहर में तीन और पार्किंग तैयार, बाजार आने वालों को जाम से मिलेगी मुक्ति

करनाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुंजपुरा रोड पर कार खड़े होने पर लगा जाम। - Dainik Bhaskar
कुंजपुरा रोड पर कार खड़े होने पर लगा जाम।
  • सड़कों से पार्किंग हटने से नहीं लगेगा जाम, 16 से कुंजपुरा रोड नो ट्रैफिक जोन और माल रोड को दिन में किया जाएगा वन-वे

शहर की सड़कों पर अवैध पार्किंग को रोकने और जाम की समस्या से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत तीन और स्थानाें पर पार्किंग तैयार कर दी है। यह तीनों पार्किंग रामलीला ग्राउंड, अनाज मंडी और जरनैली कोठी के स्थान पर बनाई गई हैं। इन तीनाें पार्किंग स्थलों का टेंडर हो गया है, सिर्फ वर्क आर्डर देना शेष है।

15 अप्रैल से यह तीनों पार्किंग शुरू हो जाएंगी। इसके साथ ही 16 अप्रैल से कुंजपुरा रोड को भी नो ट्रैफिक जोन घोषित किया जाएगा। इसके अलावा शहर में ट्रैफिक सुधार के लिए माल रोड को वन-वे बनाने की दिशा में भी किया काम किया जा रहा है। माल रोड के एक साइड के वाहनों को मीनार रोड से बाईपास किया जाएगा।

प्रशासन सड़कों को जाम मुक्त करने के लिए नए प्लान पर अमल करने जा रहा है। कर्ण गेट मार्केट, ओल्ड जीटी रोड मार्केट, सर्राफा बाजार व गुड़मंडी रोड पर ट्रैफिक बैन करके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से इस मार्केट के ट्रॉयल को एक सप्ताह की बजाए सीएम मनोहर लाल के निर्देशानुसार एक महीने के लिए बढ़ा दिया है।

शहर की सड़कों पर गलत पार्किंग से जाम की समस्या से निपटने के लिए तीन और पार्किंग का टेंडर हो गया है। जल्द ही वर्कआर्डर जारी कर 15 अप्रैल से इनको चालू किया जाएगा। 16 अप्रैल से कुंजपुरा रोड नो ट्रैफिक जाेन बनाया जाएगा। इसके अलावा शहर के लोगों के भी सुझाव लिए जाएंगे, जिसके लिए रोड सेफ्टी आर्गेनाइज की तरफ से ईमेल आईडी जारी कराई जाएगी। -िनशांत कुमार यादव, डीसी, करनाल।

कुंजपुरा रोड को लेकर किया जा रहा है प्लान

कुंजपुरा रोड को जाम से मुक्त करने के लिए नो ट्रैफिक जाेन के कांसेप्ट पर प्रशासन कार्य कर रहा है। ऐसा प्लान किया जाए रहा है, जिससे कि सड़क पर जाम न रहे। 16 अप्रैल से प्रशासन जाम की समस्या से निपटने के लिए इस रोड पर भी नई व्यवस्था लागू करने जा रहा है।

माल रोड पर भारी वाहन बैन

जिला प्रशासन की ओर से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने की दिशा में पहले ही माल रोड से हैवी वाहनों पर रोक लगाई हुई है, लेकिन अब माल रोड पर हैवी वाहनों पर पूरी तरह से बैन रहेगा। दिन के समय इस रोड को वन-वे होगा। एक साइड के वाहनों को मीनार रोड से बाईपास किया जाएगा।

रेहड़ियों को दी जाएगी जोन वाइज कलर कोडिंग

शहर के बाजार के क्षेत्र में लगने वाली रेहड़ियों को वेंडिंग जोन वाइज कलर कोडिंग दी जाएगी। जैसे फलों की रेहड़ियों, अन्य सामान की रेहड़ियों को वेंडिंग जोन के हिसाब से कलर कोड दिए जाएंगे, ताकि लोगों को पता रहेगा कि उक्त रेहड़ी फ्लां जोन की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें