पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशे पर लगाम:20 लाख की 45800 नशीली गोलियों के साथ दो गिरफ्तार, दिल्ली और यूपी से कोरियर से मंगाते थे

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में नशा तस्करी का नेटवर्क गहराता जा रहा है। मंगलवार को एंटी नारकोटिक सेल ने दो लोगों को गिरफ्तार कर प्रतिबंधित दवाइयों की 45800 गोलियां बरामद की है, जिसकी कीमत 20 लाख बताई जा रही है। इसमें से एक आरोपी के भाई को सोमवार को फतेहाबाद में गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले यहां बड़ी मात्रा में गट्टू पकड़ा था। पूछताछ में पता चला है कि यूपी और दिल्ली से इनकी तस्करी हो रही है। पुलिस पकड़ न सके, इसलिए इनको कोरियर और दूसरे संसाधनों से मंगाया जाता है।

एंटी नारकोटिक सेल करनाल इंचार्ज निरीक्षक मोहन लाल को सूचना मिली कि परगट सिंह निवासी डेरा फत्तू वाला असंध नशे की गोलियों की तस्करी कर रहा है। मंगलवार को भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं उसके पास आईं हैं। इसके बाद उप निरीक्षक सुभाष की अध्यक्षता में टीम ने उसके घर पर छापामारी की। यहां से ट्रामाडोल दवा की 4 पेटियां बरामद की गईं। इसमें करीब 39,800 गोलियां थीं। इनका वजन 12.996 किलोग्राम था। आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।

उधर फतेहबाद पुलिस ने परगट के भाई को नशीली गोलियों सहित गिरफ्तार किया है। दोनों भाई नशा बेचने का काम करते हैं। उनको कोर्ट में पेश कर दो दिन की रिमांड ली गई है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अनिल पुत्र राम कुमार वासी गांव अरड़ाना से नशे की गोलियां खरीदता है। इसपर दबिश देकर अनिल को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से लोमोटिल की 6000 नशे की गोलियां बरामद की। इंस्पेक्टर मोहन लाल ने गोलियों की कीमत 19 से 20 लाख रुपए बताई गई है।

नशे की गोलियां दिल्ली और यूपी के फिरोजाबाद सहित दूसरे क्षेत्रों से लाते हैं। पुलिस और नारकोटिक्स विभाग से बचने के लिए आरोपी कोरियर के जरिए इन्हें मंगवाते हैं। ऐसे पहले कई मामले पकड़े गए हैं, जब बिल किसी अन्य सामान का होता है और कोरियर के अंदर नशा होता है। यमुना क्षेत्र में भी सबसे ज्यादा नशे की तस्करी करते हैं। पुलिस की मानें तो असंध व निसिंग क्षेत्रों में गहरा नेटवर्क है। नशे की गोलियों की रात को सप्लाई करते हैं। कई खिलाड़ी नशे का सेवन करते हैं। कई लोकल खिलाड़ी गोलियां लेकर कबड्डी खेलते हैं। इसके अलावा नशीली दवाइयों मसलन नींद की गोलियां, कोडीन सल्फेट युक्त सिरप जैसे सेडटिव ड्रग्स के आदी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें