पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बेटे पर शक:आनंद विहार में एक घर में दो की हत्या, पुलिस ने शक में बेटे को उठाया

करनाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. आंनद विहार में हत्या के मामले में मृतक के बेटे संजय से पुलिस पूछताछ करते हुए।
  • साथ लगते कमरे में सो रहा था बेटा संजय, दूसरे कमरे में हुई हत्या, लड़ने के भी मिले सबूत, फिर भी संजय ने क्यों नहीं सुनी आवाज
  • पड़ोसी बोले : पिता-पुत्र दोनों करते थे नशा, घर को बना रखा था शराब का अड्डा, रोजाना आते थे 10-12 लोग, पर 2 दिन से थी शांति

घोघड़ीपुर फ्लाईओवर के नीचे आनंद विहार गली नंबर 2 में मकान में मालिक जोगिंद्र सिंह (50) और उसके साली के पुत्र अरुण उर्फ मोनू (30) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। रविवार जोगिंद्र के पुत्र संजय ने लोगों को पड़ोसियों को जानकारी दी। लोगों की सूचना पर एसपी गंगाराम पूनिया, डीएसपी राजीव कुमार, सीआईए वन और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है मृतक जोगिंद्र का लड़का संजय (26) साथ लगते कमरे में सो रहा था। जिस हालत में डेडबॉडी मिली हैं, इससे लग रहा है कि वहां लड़ाई हुई है। फिर संजय को आवाज क्यों नहीं सुनाई दी है। शव से बदबू आ रही थी, इससे लग रहा है हत्या एक दिन पहले की गई थी। पुलिस ने शक के आधार पर संजय को हिरासत में लिया है।

एक रबड़ फैक्ट्री में मजदूरी करने वाला जोगिंद्र आनंद विहार में 20 साल से रहता था। डेढ़ साल पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई। इसके बाद लड़के संजय साथ रहता था। दोनों नशा करते थे। पड़ोसियों ने बताया कि जोगिंद्र के घर शराबियों का अड्डा था। लगभग रोजाना 10 से 12 लोग यहां शराब पीने आते थे। संजय की मौसी का लड़का मोनू एक सप्ताह पहले ही देहरादून से आया था। वह मोनू कभी कभार आ जाता था। रविवार सुबह संजय घर से बाहर निकला और पड़ोसियों से कहा कि उसका पिता बोल नहीं रहा है और न ही उठ रहा है। पड़ोसियों ने घर के अंदर झांका तो उन्होंने खून बिखरा दिखाई दिया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पड़ोसी नीलेश और रवि ने बताया कि संजय कांपते हुए उनके पास आया था। कमरे की तरफ देखा तो लहूलुहान अवस्था में डेडबॉडी देखी।

हत्या के तीन पहलुओं पर पुलिस ने जांच की शुरू

  • बेटे पर शक: एक कमरे में तेजधार हथियार चलें हों और चार इंची दीवार के साथ बने दूसरे कमरे में सो रहे संजय को सुनाई न दे। ऐसा कैसे हो सकता है
  • दूसरा पहलू: नशे में धूत जोगिंद्र और मोनू ने एक दूसरे पर तेजधार हथियार से वार करते रहे हों।
  • तीसरे पहलू: इनके साथ शराब पीने वालों ने की हो हत्या। उनकी लिस्ट बनाई जा रही है
  • दोनों की डेडबॉडी जमीन पर एक दूसरे से अपॉजिट पड़ी हुई थी : इस घर में दो कमरे थे, जिसमें एक कमरे में शव पड़े थे, दूसरे कमरे में संजय सो रहा था। दोनों की डेडबॉडी जमीन पर पड़ी थी। मुंह के बल गिरे पड़े थे।

लगता है 1 दिन पहले की गई थी हत्या

पड़ोसियों का कहना है कि शुक्रवार से जोगिंद्र के घर में चहल पहल नहीं थी। रात को लाइट तो जली दिखाई देती थी, लेकिन नशेड़ियों का टोली नहीं दिखाई दी। संजय भी दो दिन से घर पर ही था। रविवार को डेडबॉडी से बदबू भी आ रही थी। पुलिस का कहना है कि हत्या शनिवार रात से पहले की गई हो सकती है। क्योंकि एक ही रात में डेडबॉडी से बदबू नहीं आती। सदर थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने बताया कि अज्ञात पर मामला दर्ज कर लिया है। सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा ।

संजय ने पुलिस को बताया-शराब पीते हुए तीनों में हुई थी बहस, सुबह दो मरे मिले

पुलिस को संजय ने बताया कि शनिवार शाम को वह, पिता और मौसी का लड़का मोनू साथ शराब पी रहे थे। इस दौरान उनमें किसी बात को लेकर बहस हो गई तो दूसरे कमरे में जाकर सो गया। जबकि वे दोनों शराब पीते रहे। रविवार सुबह छह बजे उठा तो कमरे की कुंडी बाहर से बंद थी। प्लास से कुंडी खोलकर बाहर आया तो पिता व भाई लहूलुहान अवस्था में पड़े थे।

बेटे से की जा रही है पूछताछ

आनंद विहार में एक घर में दो हत्या होने पर मामला दर्ज कर लिया है। मृतक का बेटा भी घर में ही था। फिलहाल मृतक के बेटे से पूछताछ की जा रही है। एरिया के सीसीटीवी से फुटेज चेक की जा रही है। गंगाराम पूनिया, एसपी करनाल।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें