पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:डेयरी शिफ्टिंग स्थल पर नहीं मिले दो चाैकीदार, कार्रवाई के आदेश

करनाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम आयुक्त विक्रम ने शनिवार को नागरिकों की सुविधाओं से जुड़े करीब साढ़े 12 करोड़ रुपए से करवाए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इनमें वार्ड 17 की शिव कॉलोनी में निर्माणाधीन 8 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, सामुदायिक केंद्र व पार्क का दौरा किया। आयुक्त ने डेयरी शिफ्टिंग स्थल का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस प्रोजेक्ट को जल्दी सिरे चढ़ाएं।

उन्होंने स्थल की साफ-सफाई व सड़क किनारे खड़ी घास को कटवाने के निर्देश दिए। आयुक्त के निरीक्षण के दौरान दिन में चौकीदारी करने वाले 2 चौकीदार मौके पर नहीं मिले, जिससे आयुक्त असंतुष्ट हुए और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने के आदेश दिए। डेयरी स्थल पर निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने गंदे पानी से भरे एक टैंकर को पकड़ा, जो डेयरी स्थल के पास से गुजर रही ड्रेन में गंदा पानी छोड़ रहा था। आयुक्त ने टैंकर ड्राइवर को चेतावनी देते कहा कि वह आगे से यहां पर गंदा पानी छोड़ने नहीं आएगा।

निगमायुक्त ने सेप्टिक टैंक खाली करने वाले व्यक्तियों व राइस मिल मालिकों को चेतावनी दी है कि कोई भी खाली प्लाट या ड्रेन में गंदा पानी को न छोड़ें, अन्यथा उनका चालान कर जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह ऐसे पानी को एसटीपी में छोड़ें, जहां गंदे पानी के उपचार के बाद उसे दोबारा से उपयोग में लिया जा सकता है। निरीक्षण में आयुक्त के साथ कार्यकारी अभियंता सतीश शर्मा, सहायक अभियंता सतीश कुमार मित्तल व लख्मीचंद राघव मौजूद रहे।

निगम आयुक्त विक्रम ने सबसे पहले करीब 11 करोड़ 64 लाख रुपए की लागत से अमरुत स्कीम के अंतर्गत निर्माणाधीन 8 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद निगम इंजीनियरों व एसटीपी का निर्माण कर रही एजेंसी के इंजीनियरों से कार्य की रिपोर्ट ली। इंजीनियरों द्वारा बताया गया कि एसटीपी का करीब 70 प्रतिशत कार्य मुकम्मल कर लिया गया है, फरवरी अंत तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड एजेंसी को चेतावनी दी कि अगर वे समय पर कार्य पूरा नहीं करेंगे, तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser