पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन ने तैयारी कर ली:वार्ड नंबर-7 का उपचुनाव 3 अक्टूबर को होगा, पार्षद की मृत्यु से रिक्त हो गई थी सीट

करनाल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम के वार्ड नंबर-7 के पार्षद पद का उपचुनाव कराने के लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। हरियाणा चुनाव आयोग के निर्देशानुसार करनाल नगर निगम के वार्ड नंबर 7 का उप-चुनाव 3 अक्टूबर को होगा। चुनाव के लिए वार्ड वासी सुबह 8 बजे से शाम 4:30 बजे तक मतदान कर सकेंगे। इस वार्ड से पार्षद सुदर्शन कालड़ा की कोरोना से माैत के बाद यह खाली हो गया था। अब सरकार ने इस वार्ड का उपचुनाव करने का निर्णय लिया है।

सुदर्शन कालड़ा ने आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीता था, लेकिन बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे। राज्य निर्वाचन आयोग हरियाणा द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार इस चुनाव के लिए नामांकन पत्र 17 सितंबर से लेकर 22 सितंबर तक भरे जाएंगे और 19 सितंबर को रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा यानि उस दिन नामांकन नहीं भरे जाएंगे। नामांकन भरने का समय प्रात: 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक का रहेगा। नामांकन पत्र सीईओ जिला परिषद के कार्यालय में लिए जाएंगे।

25 सितंबर काे नामांकन वापस लिए जाएंगे
डीसी निशांत कुमार ने बताया कि 24 सितंबर को प्रात: 11:30 बजे से सीईओ जिला परिषद के कार्यालय में नामांकनों की जांच की जाएगी। इसके बाद 25 सितंबर को प्रात: 11 बजे से सायं 3 बजे तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 3 अक्टूबर को प्रात: 8 बजे से सायं 4:30 बजे तक करवाया जाएगा और मतदान के तुरंत बाद मतगणना होगी। इस उपचुनाव के लिए जिला परिषद के सीईओ गगनदीप सिंह को रिटर्निंग अधिकारी बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...