पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Water Splashes And Tear Gas On Karna Lake, Yet Barricades Broke, Police Could Not Stop Even In Gharaunda, Jam In The City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून का विरोध:कर्ण लेक पर पानी की बौछारें व आंसू गैस, फिर भी बैरिकेड तोड़ निकले, घरौंडा में भी नहीं रोक पाई पुलिस, शहर में जाम

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के लिए दिल्ली जा रहे हरियाणा और पंजाब के किसानों किसानों को कर्ण लेक, घरौंडा में लगाए नाके और टोल को बंद करने के बाद भी नहीं रोका जा सका। हालांकि बुधवार शाम से किसानों के आने के चलते शहर भर में जाम की स्थिति बनी रही। किसानों ने कर्ण लेक पर लगे नाके पर लगाए गए पत्थर और बजरी भरे ट्रकों को किसानों ने ट्रैक्टर से टोचन करके हटाया। पुलिस ने पानी की बौछार के साथ आसू गैस के गोले छोड़े। उन्हें रोकने के लिए घरौंडा टोल को बंद किया गया और करीब 500 ट्रक खड़े किए गए, लेकिन किसान वहां से आराम से निकल गए पुलिस ने यहां कोई संघर्ष नहीं किया।

बुधवार शाम से ही कर्ण लेक पर लगे नाके पर करनाल और पानीपत के करीब 700 जवान तैनात थे। करीब 12 बजे यहां पहुंचे। पहले यहां लंगर चखा। करीब डेढ़ बजे ट्रैक्टरों से बैरीकेड के लिए लगाए गए जीटी रोड पर खड़े किए गए बजरी भरे ट्रकों और पत्थरों को हटाना शुरू किया। पहले ट्रकों के शीशे तोड़कर उन्हें स्टार्ट करने का प्रयास किया। सफल न होने पर रास्ता बनाकर ट्रकों को ट्रैक्टर से टोचन कर हटाया। इस दौरान पुलिस से उनकी करीब 15 मिनट तक धक्कामुक्की भी हुई। किसानों को न रुकता देख पुलिस ने पानी की बौछारें शुरू कर दी। इससे भी नहीं रुके तो आसू गैस भी छोड़े लेकिन तबतक काफी किसान निकल चुके थे।

घरौंडा टोल को रॉन्ग साइड से किसानों ने किया पार

कर्ण लेक के बाद टोल को बंद रखा और वहां पर 500 के करीब ट्रक खड़े कर दिए। लेकिन किसान टोल पर रॉग साइड से बैरीकेड हटाकर वहां से निकल गए। पुलिस ने यहां कोई संघर्ष नहीं किया।

किसानों और पुलिस के लिए लगाए थे लंगर

कर्ण लेक नाका पर प्रशासन ने दो जगह लंगर लगाए थे। पुलिस कर्मचारियों वहीं पर प्रसाद चखा। निर्मल कुटिया गुरुद्वारा साहिब से भी लंगर आया था। किसानों ने सड़क पर लंगर खाया। वैसे किसान लंगर बनाने की व्यवस्था साथ लेकर भी चल रहे हैं।

रूट डायवर्जन के बाद कई मार्गों पर रही जाम की स्थिति

कर्णलेक पर बुधवार शाम से नाका लगने से यहां की ट्रैफिक वाया इंद्री और लाडवा होकर निकालना शुरू कर दिया। दोनों रोड पर लोगों को जाम जूझना पड़ा। रात को जीटी रोड पर करीब 10 किमी लंबा जाम लग गया। सर्विस रोड पर भी दोनों ओर जाम लगा था। करनाल से लेकर इंद्री तक जाम जैसी स्थिति रही। ट्रक चालक दो दिनों से जाम में फंसें हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser