करनाल में करंट लगने से मजदूर की मौत:फैक्ट्री में काम करते समय मशीन से लगा झटका, काफी देर तड़पता रहा... किसी ने नहीं की मदद; पानीपत ले जाते समय रास्ते में मौत

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मजदूर इस फैक्ट्री में कर रहा था। - Dainik Bhaskar
मजदूर इस फैक्ट्री में कर रहा था।

हरियाणा के करनाल जिले में गांव बरसत में स्थित फैक्ट्री में काम करते समय एक 26 वर्षीय प्रवासी मजदूर की मौत हो गई। हादसा फैक्ट्री की मशीन से करंट लगने के कारण हुआ। गंभीर अवस्था मे मजदूर काफी देर तक फैक्ट्री में तड़फता रहा, लेकिन उसे समय पर इलाज नहीं मिला। पानीपत अस्पताल में ले जाते समय मजदूर ने दम तोड़ दिया।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर क्षेत्र का निवासी 26 वर्षीय सोनू गांव बरसत में अलीसा होम डिकोर फैक्ट्री में काम करता था। शनिवार की सुबह करीब सात बजे वह फैक्ट्री में मशीन साफ कर रहा था इसी दौरान उसे बिजली का झटका लगने से वह घायल हो गया। मजदूरों से मिली जानकारी के अनुसार बिजली की चपेट में आया सोनू करीब एक घंटे तक फैक्ट्री में तड़फता रहा, लेकिन फैक्ट्री मालिकों की तरफ से उसे अस्पताल ले जाने का कोई प्रबंध नहीं किया गया। काफी देर बाद पीड़ित मजदूर को पानीपत के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई । हादसे के बाद गुस्साए मजदूरों ने काम बंद कर दिया।

फैक्ट्री मालिको ने नही दी सूचना
फैक्ट्री में हुए हादसे की सूचना फैक्ट्री मालिको ने पुलिस को नही दी। करंट लगने से हुई मजदूर की मौत के बाद फैक्ट्री प्रबंधक मौके से गायब हो गए और फैक्ट्री में छुट्टी कर दी। थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस को मजदूर की मौत के बारे में कोई सूचना प्राप्त नही हुई है ।

खबरें और भी हैं...