पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निगदू:किसानों को 72 घंटे में पेमेंट देने के सरकार के दावे खोखले : सागवाल

निगदू7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसानों को 72 घंटे में पेमेंट देने के सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं, क्योंकि एक अक्टूबर को बिकी जीरी की पेमेंट अभी तक न तो किसानों को और न ही आढ़तियों को मिली है। जिसकी वजह से किसानों और आढ़तियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान राजबीर सागवाल ने बताया कि पहले आढ़ती द्वारा एक दिन भी किसान को लेट पेमेंट दिए जाने पर सरकार आढ़ती से ब्याज काटती है।

अब कौन ब्याज भरेगा सरकार या खरीद एजेंसियां। प्रधान राजबीर सागवाल ने बताया कि एक अक्टूबर को खरीद एजेंसियों द्वारा खरीदी गई धान की पेमेंट न मिलने से आढ़तियों और किसानों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस तरफ किसी का कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किए जा रहे दावे सिर्फ हवा हवाई साबित हो रहे हैं।

वहीं, सही ढंग से लिफ्टिंग न होने की वजह से भी किसान, आढ़ती और मजदूर परेशान हैं। प्रधान ने बताया कि कई दुकानों से अभी तक 2 अक्टूबर को सरकार द्वारा की खरीदी हुई जीरी का उठान नहीं हो पाया है। इसकी शॉर्टेज ठेकेदार भरेगा या फिर खरीद एजेंसी भरेगी। जबकि 24 घंटे के अंदर उठान करने का दावा किया जाता है। ट्रांसपोर्टर के कर्मचारी जानबूझकर कई आढ़तियों को परेशान कर रहे हैं।

इंदरजीत सिंह गुराया ने अनाज मंडी का दौरा किया

जननायक जनता पार्टी के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष इंदरजीत सिंह गुराया ने गुरुवार को निगदू अनाज मंडी का दौरा किया। उन्होंने धान की ढेरियों को चेक किया। आढ़तियों व किसानों के साथ बातचीत की। इंदरजीत सिंह गुराया ने कहा कि किसान एक-एक दाना सरकार द्वारा खरीद जाएगा। किसी को कोई भी दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। यदि किसी को कोई समस्या आती है तो उसकी समस्या का समाधान किया जाएगा। इस मौके पर बलदेव, राधे श्याम, नवीन, मुल्तान, देशराज, गुलाब, कर्ण सिंह, सुरजीत सिंह मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें