पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Nising
  • The Day Before The Daughter's Wedding, The Cylinder Burst, All The Household Items Burnt, The Lado Dham Seva Samiti Raised The Expenses Of The Wedding

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद:बेटी की शादी से एक दिन पहले फटा सिलेंडर, घर का सारा सामान जला, लाडो धाम सेवा समिति ने उठाया शादी का खर्च

निसिंगएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जुंडला में बेटी की शादी से एक दिन पहले घर में गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई। इससे शादी के लिए जुटाए गए सामान सहित घर का सारा सामान जल गया। आर्थिक रूप से कमजोर पिता बड़ी मुश्किल से इसकी व्यवस्था की थी। घटना के बाद पूरा परिवार शादी को लेकर चिंतित था। लेकिन, लाडो धाम सेवा समिति ने परिवार के साथ खड़ा हो गया और उसी धूमधाम से शादी करवाने का निश्चय किया जैसा परिवार ने सोचा था।

मंगलवार को जुंडला के ही एक मेरिज पैलेस में शादी संपन्न हुई। इसमें कई समाजसेवियों ने भी सहयोग किया। कन्यादान लड़की के पिता हवा सिंह के साथ लाडो धाम सेवा समिति के चेयरमैन कंमाडो गुरमीत नरवाल, ग्राम सरपंच प्रतिनिधि मेहर सिंह व अन्य समाजसेवियों ने किया। जुंडला निवासी हवा सिंह की बेटी सोनिया की मंगलवार को शादी थी। इसकी तैयारियों के दौरान सोमवार अलसुबह गैस सिलेंडर फट गया था। ब्लास्ट मकान की छत भी उड़ गई। शादी के सामान सहित मकान में रखा सारा सामान खाक हो गया।

इससे चिंतित परिवार के साथ लाडो धाम सेवा समिति खड़ा हुअा। संस्था के चेयरमैन कंमाडो गुरमीत नरवाल ने कहा कि घटना तो परेशानी खड़ी करने वाली थी, लेकिन अच्छी बात रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। शादी को लेकर परिवार चिंतित था। इसके बाद ग्राम पंचायत के सहयोग से लाडो धाम ने लड़की की शादी धूमधाम से करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद मंगलवार को लड़की सोनिया की शादी पहले के मुकाबले और भी अधिक बेहतर तरीके से की गई। उन्होंने कहा कि लाडो धाम सेवा समिति बेटियों के लिए पूर्णरूप से समर्पित है।

इसके साथ ही समाजसेवी हर्ष छिकारा सोनीपत ने भी मौके पर पहुंच कर नकद राशि व कपड़ों सहित अन्य प्रकार से परिवार की सहायता की। इस मौके पर राजपाल भोला, जगदीश, प्रवीन कुमारी, जसबीर जयहिंद, राजेंद्र नरवाल, जरनैल सिंह, सतपाल जैन, समाजसेवी रणजीत प्योंत व बलवान सहित अन्य मौजूद रहे। लड़की के पिता हवा सिंह ने आभार जताते हुए कहा कि बेटी सोनिया की मां का दो साल पहले निधन हो गया था। बेटी की शादी को लेकर पूरा परिवार खुशी में था, लेकिन एक दिन पहले आगजनी की घटना से उम्मीदें टूटती नजर आ रहीं थी। लेकिन बेटी की शादी जैसा सोचा था उससे ज्यादा धूमधाम से हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें