पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तरावड़ी:मंडी में अनिश्चितकालीन हड़ताल, बंद रहे सभी कार्य, आढ़ती बोले- दूसरे खातों में पहुंची रकम की जल्द रिकवरी करे मार्केटिंग बोर्ड

तरावड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फसल खरीद सीजन में तरावड़ी अनाज मंडी के करीब 14 से ज्यादा आढ़तियों की ढाई करोड़ से ज्यादा रकम दूसरे जिलों के लोगों के खाते में पहुंच गई। इसी मामले में मार्केटिंग बोर्ड के साथ-साथ मार्केट कमेटी प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्रवाई न करने पर मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रोष जताया। धरने पर बैठे सभी आढ़तियों ने कहा कि जब तक आढ़तियों की रकम की रिकवरी नहीं की जाती, तब तक यह विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा।

उन्होंने बताया कि आढ़ती लगातार रकम खातों में वापस मंगवाने की बात कर रहे हैं, लेकिन आज तक भी प्रशासन की ओर से इस मामले में कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रशासन आढ़तियों को कह रहा है कि वह खुद जाकर जिनके खातों में रकम गई है, उनसे जाकर ले लें। धरने का नेतृत्व कर रहे तरावड़ी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष नाथीराम गुप्ता, संरक्षक शीशपाल गुप्ता व सचिव राकेश हंस के अलावा उपाध्यक्ष कमलेश, यशपाल शर्मा एवं मंडी के पूर्व प्रधान विरेंद्र बंसल ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने इस समय किसानों व आढ़तियों की दिक्कत बढ़ा दी है।

पहले पोर्टल किसानों के लिए समस्या बना हुआ था, लेकिन अब आढ़तियों की रकम दूसरे खातों में चली गई, इसका जिम्मेदार कौन है। उन्होंने बताया कि आढ़ती लगातार अपने पैसे वापस मंगवाने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अब तक भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने मांग की है कि जल्दी ही मार्केटिंग बोर्ड आढ़तियों की दूसरे खातों में पहुंचीं रकम की रिकवरी करे। इस अवसर पर मंडी प्रधान लाला नाथीराम गुप्ता, शीशपाल गुप्ता, सचिव राकेश हंस, कमलेश सिंगला, यशपाल शर्मा, मलकीत सिंह, दुर्गेश मित्तल, रामकुमार शर्मा, महेश चौधरी, नकली सिंह, रामेश्वर सिंगला, पंकज सिंगला, बलिंद्र राणा, प्रदीप गर्ग, शेखर चौधरी, गोपाल राणा समेत कई आढ़ती मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें