सीआरपीएफ के जवान से साढ़े 14 लाख ठगने मामला:आरोपी युवक-युवती यूपी के नोएडा में कॉल सेंटर में करते हैं जॉब

कुरुक्षेत्र4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान को लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाला आरोपी युवक यूपी निवासी ऋषिकेश तिवारी व दिल्ली निवासी युवती कोमल दोनों ही नोएडा में एक कॉल सेंटर में काम करते हैं। आरोपी दिन में जॉब के दौरान जिन लोगों को कॉल करते थे। उस दौरान ही कुछ नंबर अपने पास सेव कर बाहर आकर उन्हें लोन दिलाने का झांसा देकर ठगते हैं। दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। रिमांड के दौरान उक्त कॉल सेंटर की भूमिका को लेकर भी पुलिस जांच करेगी। अगर उक्त कॉल सेंटर की कहीं भूमिका मिली तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

रिजर्व पुलिस बल के जवान से ठगे थे साढ़े 14 लाख : तीन मार्च को पिहोवा के गुमथलागढ़ू निवासी सिन्द्रपाल ने थाना सदर पिहोवा में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कुपवाड़ा में तैनात है। उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद का नाम मुनीष बताया साथ ही कहा वह भारती एक्स पॉलिसी कंपनी से बोल रहा है। वह कहने लगा कि वह उसे लोन दिलवा देगा।

शिकायतकर्ता उसकी बातों में आ गया। उसने उससे कुछ जरूरी कागजात मंगवा लिए। बातों में उलझाकर आरोपी ने कुल 14 लाख 46,622 रुपए हड़प लिए। शिकायत पर थाना सदर पिहोवा पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था।

जांच साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन ब्रांच प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुभाषचंद्र के अगुवाई में सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार, कुलदीप सिंह, सुनील कुमार, प्रभुदयाल व महिला सिपाही रीना की टीम ने गहनता से छानबीन के बाद ऋषिकेश तिवारी व कोमल को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं जिस कॉल सेंटर में आरोपी काम करते थे, उसके संचालक को भी पुलिस ने बुलाया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...