धर्मनगरी में भी 'अग्निपथ' पर हुआ बवाल:कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के थर्ड गेट पर छात्रों ने खोला मोर्चा; प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

कुरुक्षेत्र9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा की धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भी अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध शुरू हो गया है। विभिन्न छात्र संगठनों के आह्वान पर युवाओं ने यहां विश्वविद्यालय के थर्ड गेट पर एकत्रित होकर धरना देकर प्रदर्शन किया। इस बीच प्रशासन के माध्यम से एक ज्ञापन भेजकर अग्निपथ को रद्द करने की मांग की गई।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के थर्ड गेट पर छात्र संगठनों के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने इकट्ठे होकर सरकार नई अग्निपथ योजना का विरोध किया। इस दौरान छात्र नेता विकास बलाही ने कहा कि सरकार की अग्निपथ योजना से युवाओं में काफी निराशा है। क्योंकि सेना में हरियाणा के सबसे ज्यादा जवान भर्ती होते हैं और अब जो योजना लागू की है, इससे युवाओं में काफी रोष है क्योंकि 4 साल की नौकरी कोई नहीं करना चाहता।

कुरुक्षेत्र में अग्निपथ को लेकर नारेबाजी करते छात्र।
कुरुक्षेत्र में अग्निपथ को लेकर नारेबाजी करते छात्र।

देश की सुरक्षा के लिए ही तीनों सेना को तैनात किया गया है। ऐसे में सरकार का यह फैसला युवाओं को गलत लग रहा है। छात्रों ने मां ग की है कि अग्निपथ योजना को तुरंत प्रभाव से खारिज करें और जल्दी से जल्दी सेना में भर्ती निकाले। युवाओं की भर्ती होने की उम्र निकलती जा रही है, जिससे युवाओं में काफी निराशा है।

कुरुक्षेत्र में युवाओं ने केंद्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवाओं के विरोध की सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। हर प्रकार के विरोध से निपटने के लिए पुलिस अलर्ट पर रही। इस बीच छात्र संगठनों ने चेतावनी दी है कि जल्द ही युवाओं की मांग नहीं मानी तो वे आंदोलन को और तेज कर देंगे।

खबरें और भी हैं...