आज से मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे आढ़ती:पोर्टल के जरिए खरीद व किसान को सीधा भुगतान का आढ़ती कर रहे विरोध

कुरुक्षेत्र17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनाज मंडियों में मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का फैसला आढ़ती ले चुके हैं। आज जिले की सभी मंडियों में सुबह 11 बजे मार्केट कमेटी कार्यालयों पर आढ़ती धरना देकर रोष जताएंगे। हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के सदस्य धर्मपाल मथाना ने बताया कि प्रदेशभर की मंडियों में एक साथ मार्केट कमेटी कार्यालयों पर सुबह 11 बजे धरना शुरू होगा। सरकार जबतक मांगे नहीं मानते तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

थानेसर अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन कुरुक्षेत्र के प्रधान दौलतराम बंसल, ग्रेन मार्केट आढ़ती एसोसिएशन कुरुक्षेत्र के प्रधान मायाराम, महासचिव हरविंद्र बंसल, पूर्व प्रधान बलविंद्र सिंह, बनी सिंह ढुल और सुशील सिंगला, पिपली अनाज मंडी प्रधान अमीरचंद ने कहा कि हकों के लिए प्रदेशभर का आढ़ती पूरी तरह एकजुट है। आढ़तियों का कहना है कि मंडियों में धान लेकर आने वाले किसानों की ट्राॅली से धान उतराई तो जरूर करेंगे, लेकिन सूखाई व तुलाई जैसे कामकाज पूरी तरह बंद रखेंगे।

बता दें मंडियों में धान सीजन जोर पकड़ने लगा है। आवक की रफ्तार दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। लिहाजा सप्ताहभर तक आढ़तियों व सरकार के बीच बातचीत सिरे नहीं चढ़ी तो मंडियों में हालात काबू से बाहर हो जाएंगे। मंडियों सीजन शुरू होते ही जाम हो जाएंगी। गौरतलब है कि कि समर्थन मूल्य से बाहर प्राइवेट तौर पर बिकने वाली फसलों के लिए ऑनलाइन ई-नेम पोर्टल का विरोध आढ़ती कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...