रामलीला में किया श्रीराम का राज्याभिषेक:श्री जयभारत रामलीला ड्रामाटिक क्लब कर रहा है श्रीरामलीला का मंचन

कुरुक्षेत्र15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्री जय भारत रामलीला ड्रामाटिक क्लब शहीद मदन लाल ढींगरा पार्क में कर रहा श्रीरामलीला का मंचन। - Dainik Bhaskar
श्री जय भारत रामलीला ड्रामाटिक क्लब शहीद मदन लाल ढींगरा पार्क में कर रहा श्रीरामलीला का मंचन।

श्री जयभारत रामलीला ड्रामाटिक क्लब की ओर से राम-रावण युद्ध, रावण वध और श्रीराम राज्याभिषेक का मंचन किया गया। समाजसेविका तनुजा ने बतौर मुख्यातिथि श्रीराम का राजतिलक किया, जबकि भगवान परशुराम कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. योगेश्वर जोशी, समाजसेवी यशपाल शर्मा, श्रवण कौशिक सीए और रामलीला के सहयोगी ओमपाल कश्यप, अनिल भटनागर, राजेश सैनी, अमरनाथ व प्रवीण गौड़ इत्यादि विशिष्ट अतिथि रहे। मुख्यातिथि ने कहा कि भगवान राम जैसा आदर्श चरित्र का दुनिया में कहीं कोई उल्लेख नहीं मिलता।

रामायण के प्रत्येक पात्र से हमें कोई न कोई अच्छी सीख जरूर मिलती है। माता-पिता का पुत्र से, छोटे भाई का बड़े के प्रति, मित्रता का परस्पर व्यवहार और यहां तक कि शत्रु के प्रति भी नीति के अनुसार व्यवहार रामायण ने ही सिखाया है। आज बदलते युग में हमें रामायण की शिक्षाओं पर चलने की जरूरत है। प्रधान अजय कश्यप व अन्य सदस्यों ने सभी अतिथियों का स्वागत करके स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

रामलीला के सभी कलाकारों, पदाधिकारियों व सहयोगियों को सम्मानित किया गया। डायरेक्टर सुनील भटनागर ने बताया कि मंच पर रामकुमार कश्यप ने राम, देवांशु भटनागर ने लक्ष्मण, नीरज कश्यप ने सीता, सुरेश कश्यप ने रावण, रविन्द्र सिंह ने हनुमान, बलराम कश्यप ने विभीषण, विनोद शर्मा ने अंगद, सोमप्रकाश ने सुग्रीव, सतप्रकाश जांगड़ा ने जामवंत का रोल किया।

खबरें और भी हैं...