कुरुक्षेत्र में 2 भाइयों को सांप ने काटा:7 वर्षीय बच्चे की मौत, छोटे भाई की हालत गंभीर; रक्षाबंधन पर अमीन में मातम

कुरुक्षेत्र4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा की धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के गांव अमीन में रक्षाबंधन पर्व से एक दिन पहले मातम पसर गया है। बुधवार को यहां दो सगे भाइयों सलमान (7) और अरमान (5) को सांप ने काट लिया। परिजन पहले सलमान को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुछ देर बाद अरमान को उल्टियां होने लगी तो पता चला कि उसे भी सांप ने काटा है। फिलहाल उसकी हालत गंभीर है। दोनों बच्चों का घर गांव से बाहर है और वहां झाड़ियां उगी हैं। घटना के बाद गांव में शोक की लहर है।

सांप के काटे जाने के बाद अस्पताल में जीवन-मौत से लड़ रहा अरमान।
सांप के काटे जाने के बाद अस्पताल में जीवन-मौत से लड़ रहा अरमान।

साथ सो रहे थे दोनों भाई

अमीन गांव के निवासी अब्दुल गफ्फार ने बताया कि सवेरे उनका बड़ा बेटा सलमान बेहोश था। वे उसे डॉक्टर के पास लेकर आए। डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद वे घर पर पहुंचे तो दूसरे छोटे बेटे अरमान ने भी पेट दर्द और उल्टी की शिकायत की। उसे भी डॉक्टर के पास ले कर आए हैं। बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर लोकेंद्र गोयल ने कहा कि यह स्नेक बाइट का मामला है। दोनों बच्चों को करैत नामक जहरीले सांप ने काटा है। यह सांप घर में घुसकर सोए हुए लोगों, बच्चों को अपना शिकार बनाता है। बच्चे की हालत गंभीर मगर स्थिर है। दोनों साथ सो रहे थे।

बच्चों के पिता अब्दुल और डा. लोकेंद्र गोयल।
बच्चों के पिता अब्दुल और डा. लोकेंद्र गोयल।

तीसरे अस्पताल में मिला इलाज

अब्दुल गफ्फार ने बताया कि बड़ा बेटा सलमान लगभग सवेरे 3:30 बजे बेहोश मिला था। बाद में उसके बेटे की मौत हो गई। जब डॉक्टर से अपने बड़े बेटे के शव को लेकर करीब 5 बजे घर पहुंचे। वहां पर देखा कि छोटे बेटे अरमान को भी उलटी दस्त हुए थे। वे उसे फिर नागरिक हॉस्पिटल लेकर आए। सरकारी डॉक्टरों ने आगे दूसरे हॉस्पिटल भेज दिया। इसके बाद तीसरे हॉस्पिटल मे इलाज शुरू हुआ। दोनों रात को भाई साथ सोये हुए थे। अब्दुल ने बताया कि उनका घर गांव से बाहर है, जिसके आस पास जंगली झाड़ियां है।