प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना:गांव गुमथलागढ़ू से भागल तक सड़क बनाने का निर्माण शुरू

पिहोवा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खेलमंत्री के आदेश पर गुमथलागढ़ू से भागल तक सड़क का निर्माण शुरू किया। - Dainik Bhaskar
खेलमंत्री के आदेश पर गुमथलागढ़ू से भागल तक सड़क का निर्माण शुरू किया।

खेलमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि गांव गुमथलागढ़ू से वाया स्योंसर भागल जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बहुत जल्द इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। इस सड़क के बनने से कई गांवों को फायदा होगा और कैथल व कुरुक्षेत्र जिले के साथ गुहला और पिहोवा के गांव भी आपस में जुड़ सकेंगे। इसके साथ ही गुमथलागढ़ू हेलवा, मांगना, स्योंसर व नीमवाला के लोगों को कैथल व पंजाब की तरफ आने जाने में आसानी रहेगी। खेलमंत्री ने बताया कि सड़क निर्माण होने से यहां बस सेवा भी दुरुस्ती से चल सकेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का यही प्रयास है कि देश के विकास की असली धूरी गांवों को सुविधाएं मिले। बता दें कि इस सड़क के निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ने खेलमंत्री से मांग की थी। ग्रामीणों ने बताया था कि सड़क मंजूर होने के बाद भी पिछले डेढ़ साल से धीमी गति से इस का कार्य चल रहा है। जिसके बाद खेल मंत्री ने कड़ा संज्ञान लेते हुए अधिकारियों व ठेकेदार को तुरंत इस कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ उन्होंने अधिकारियों को काम की गुणवत्ता पर भी फोकस रखने के निर्देश दिए थे।

जल्द पूरा होगा कार्य : सड़क निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता रितेश अग्रवाल ने बताया कि इस कार्य को इसी सप्ताह पूरा कर लिया जाएगा। काम को तेज गति से पूरा करने के साथ गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...