लाइब्रेरी रूम पर कब्जे का प्रयास:जगदीश पार्क लाइब्रेरी रूम पर कब्जे के प्रयास का आरोप, बात लीक हुई तो रात को ही बनाई दीवार

शाहाबाद मारकंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जगदीश पार्क स्थित कमरे में अवैध निर्माण को दिखाते हरीश क्वात्रा और अन्य लोग। - Dainik Bhaskar
जगदीश पार्क स्थित कमरे में अवैध निर्माण को दिखाते हरीश क्वात्रा और अन्य लोग।

भास्कर न्यूज | शाहाबाद मारकंडा गुरुवार देर रात जगदीश पार्क स्थित लाइब्रेरी रूम की दीवार तोड़ कर उसे साथ लगती दुकान में मिलाने के प्रयास का मामला सामने आया है। एक दुकानदार पर आरोप लगे लेकिन एक अन्य दुकानदार ने उसकी शिकायत नगर पालिका प्रधान, पूर्व प्रधान व अन्य को कर दी।

नपा प्रधान गुलशन क्वातरा ने तुरंत कर्मचारी मौके पर भेजकर काम रुकवा दिया। उधर, बात लीक होने पर दुकानदार ने लाइब्रेरी रूम की तोड़ी गई दीवार को आनन-फानन में रातोंरात ही दोबारा तैयार भी करवा दिया। शुक्रवार सुबह पूर्व नगरपालिका प्रधान हरीश कवात्रा ने नगरपालिका सचिव और वार्ड-1 के पार्षद पर आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि वीरवार रात जगदीश पार्क के बाहर स्थित एक दुकानदार ने नगरपालिका सचिव और वार्ड-1 के पार्षद की शह पर रातोंरात जगदीश पार्क में बनी लाइब्रेरी के कमरे की अपनी दुकान के साथ लगती दीवार तोड़ कर कब्ज़ा करना चाहा।

मगर रात में ही जब उनको इस मामले की सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत इस मामले को नपा सचिव के संज्ञान में डालना चाहा। मगर नपा सचिव ने उनका फोन नहीं उठाया। इसके बाद उन्होंने किसी दुकानदार के माध्यम से नगरपालिका अध्यक्ष गुलशन कवात्रा के संज्ञान में यह मामला डाला।

इसके बाद कमरे में तोड़ी गई दीवार को फिर से वापस बनवाना शुरू किया गया और आनन-फानन में सुबह तक दीवार बना कर तैयार भी कर दी। हरीश कवात्रा के साथ लाइब्रेरी रुम का शुक्रवार सुबह मुआयना करने आए पार्षद नीरज मट्टू, पार्षद पंकज सिंगला, पूर्व नपा प्रधान डाॅ. सुरिंदर शर्मा, पूर्व पार्षद अजय तुषार और दीपक आनंद ने कहा कि अगर इस मामले में नपा अध्यक्ष और नपा सचिव ने पुलिस शिकायत देकर कार्रवाई नहीं करवाई, तो वह डीसी के समक्ष रखेंगे और नपा कार्यालय के बाहर धरना देंगे। कमरे में मिला बिजली का अवैध कनेक्शन |

पूर्व नपा प्रधान हरीश कवात्रा ने पत्रकारों को दिखाया कि किस प्रकार कमरे में दुकानदार ने अवैध कनेक्शन करके और लाइट लगा कर रातोंरात कब्जा करना चाहा।

उन्होंने कहा कि यह अवैध बिजली कनेक्शन इस बात का प्रमाण है कि बीती रात यहां दीवार तोड़ कर कब्ज़ा करने की तैयारी थी। मरम्मत के लिए तोड़ी दीवार| वहीं लैब संचालक बलबीर सिंह का कहना है कि उसकी दुकान के पीछे स्थित दीवार की हालत खराब थी जिसके लिए कई बार नपा कार्यालय में अपनी शिकायत दी।

मगर आज तक उस शिकायत पर नपा अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। चूंकि उनकी दुकान में लाखों रुपए का सामान पड़ा है, इसलिए उन्होंने वीरवार रात को दीवार की मरम्मत करवाने के लिए दीवार को तोड़ कर फिर से बनवा दिया है।

कभी नहीं मिली शिकायत| नपा अध्यक्ष गुलशन कवात्रा ने कहा कि उनके पास दुकानदार की तरफ से कोई भी दीवार की शिकायत नहीं आई है। उन्होंने सूचना मिलने के बाद तुरंत अवैध कार्य को रुकवा दिया था। उन्होंने सभी आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया और कहा कि नपा अध्यक्ष का काम कब्जे रुकवाना होता है न कि करवाना, इसलिए उस दुकानदार पर अगली कार्रवाई अभी जारी है।

मैंने तो काम रुकवाया| वार्ड-1 पार्षद राजेश उप्पल ने बताया कि वीरवार रात करीब 9:30 बजे उनको नपा अध्यक्ष से सूचना मिली कि दुकानदार दीवार तोड़ कर कब्जा कर रहा है। इसके बाद उन्होंने एक कर्मचारी और सिटी पुलिस चौकी पुलिस के साथ मौके का जायजा लिया और चल रहे दीवार के काम को रुकवाया। कार्रवाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका काम अवैध कार्य को रुकवाना था, जो उन्होंने रात को रुकवा दिया है। अब अगली कार्रवाई नपा सचिव करेंगे। कब्जा करवाने जैसे आरोप गलत हैं। जिसने आरोप लगाए हैं, वह उस पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाएंगे।
नोटिस दिया है: नगरपालिका सचिव अंकुश पराशर ने कहा कि जिस दुकानदार ने लाइब्रेरी की दीवार तोड़ी और बाद में उसको खड़ा कर दिया है, उसके खिलाफ शुरुआती करवाई में नोटिस जारी किया गया है। नोटिस का जवाब आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...