सत्याग्रह किया:सेना की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने तहसील में किया सत्याग्रह

मंडी अटेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुरेंद्र पटवा ने कहा कि यह योजना अग्निपथ के पथ के नाम पर युवाओं के भविष्य का अग्नि कुंड है जिसमें अग्निवीर के बहाने से युवाओं के भविष्य की बलि दी जा रही

सरकार की सेना भर्ती हेतु अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को कांग्रेस संगठन सचिव सुरेंद्र पटवा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने अटेली तहसील परिसर में सत्याग्रह किया। सत्याग्रह पश्चात प्रशिक्षु तहसीलदार ब्रह्मप्रकाश को राष्ट्रपति के नाम योजना की वापसी हेतु ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर सुरेंद्र पटवा ने कहा कि यह योजना अग्निपथ के पथ के नाम पर युवाओं के भविष्य का अग्नि कुंड है जिसमें अग्निवीर के बहाने से युवाओं के भविष्य की बलि दी जा रही है।

इस योजना के प्रति देश के हर युवा में सरकार के प्रति आक्रोश है तथा भाजपा के कुछ सांसद, नेता भी इसका विरोध कर रहे हैं तथा कुछ सेना के उच्च अधिकारी भी दबी जुबान से इसको सही नहीं बता रहे हैं परंतु सरकार अपनी हठधर्मिता दिखा रही है। पहले सरकार ने किसानों की परीक्षा ली अब जवानों की परीक्षा ले रही है, कांग्रेस इस योजना की वापसी तक कृषि कानून के तरह अब जवानों के साथ खड़ी है। इस मौके पर अनिल फांडन, धीरज तोबड़ा, बलवंत पंच, अशोक कुमार, पवन मास्टर, चंचल एडवोकेट, भीमसिंह, हरफूल, राजेश, अजीत, रणबीर भी सत्याग्रह में शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...