दिल्ली-चंडीगढ़ के लिए रेगुलर ट्रेन की मांग:दैनिक रेल यात्री संघ नारनौल ने स्टेशन अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन, बोले- जल्द चलाएं गाड़ियां

नारनौल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दैनिक रेल यात्री संघ नारनौल ने महाप्रबंधक के नाम स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। - Dainik Bhaskar
दैनिक रेल यात्री संघ नारनौल ने महाप्रबंधक के नाम स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

हरियाणा के नारनौल से दिल्ली, चंडीगढ़ और जयपुर के लिए नियमित ट्रेन चलाने की मांग उठी है। शुक्रवार को इस बारे दैनिक रेल यात्री संघ नारनौल ने महाप्रबंधक के नाम स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। संध ने बताया कि वर्तमान में नारनौल से राजधानी चंडीगढ़ के लिए केवल एक द्विसाप्ताहिक 22451-52 ट्रैन है। जिसकी वेटिंग काफी ज्यादा रहती है। इसलिए इस ट्रेन को रोजाना चलाया जाए।

​​​​इसके साथ गाड़ी संख्या 19717-18 साबरमती (अहमदाबाद) और दौलतपुर चौक के बीच रोजाना वाया फुलेरा, जयपुर, अलवर, रेवाड़ी संचालित है और गाड़ी संख्या 12983-84 अजमेर और चंडीगढ़ के बीच त्रिसाप्ताहिक वाया फुलेरा, जयपुर, अलवर, रेवाड़ी संचालित है। ये दोनों ट्रेन फुलेरा से रेवाड़ी के बीच एक ही रूट वाया जयपुर, अलवर पर केवल पांच मिनट के अंतर में चलती हैं, जबकि फुलेरा से रेवाड़ी वाया नारनौल, नीमकाथाना, रींगस रूट इस रूट से 65 किलोमीटर छोटा है।

इस रूट से हरियाणा के महत्वपूर्ण शहर भिवानी, रोहतक, जींद, नरवाना, कैथल के लिए कोई भी ट्रेन नहीं हैं। गाड़ी संख्या 12983-84 अजमेर और चंडीगढ़ के बीच त्रिसाप्ताहिक को वाया नारनौल, नीमकाथाना, रींगस, संचालित किया जाए। रविवार, मंगलवार और शुक्रवार जिन दिनों गाड़ी संख्या 12983-84 अजमेर और चंडीगढ़ के बीच त्रिसाप्ताहिक चलती है। गाड़ी संख्या 19717-18 साबरमती(अहमदाबाद) और दौलतपुर चौक के बीच रोजाना संचालित को वाया नारनौल, नीमकाथाना, रींगस चलाया जाए। यह नया रूट 65 किलोमीटर छोटा होने के साथ-साथ रेलवे के लिए राजकोष और समय दोनों में उत्तम साबित होगा।

इन दोनों में से किसी एक ट्रेन का संचालन वाया नारनौल, नीमकाथाना, रींगस किया जाए। नारनौल से जयपुर के लिए वर्तमान में एक भी ट्रेन नहीं है। नारनौल से बहुत मरीज इलाज के लिए प्रतिदिन जयपुर जाते हैं। इसके साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु रिंगस (खाटू श्याम जी) जाते हैं। इसलिए रेवाड़ी से जयपुर वाया अटेली, नारनौल दो नियमित पैसेंजर ट्रेन सुबह शाम चलाई जाएं। वहीं भिवानी से जयपुर वाया नारनौल को ट्रेन जल्द से जल्द चलाई जाए। नारनौल से दिल्ली के लिए सुबह एवं दिल्ली से नारनौल शाम को एक नियमित डेमू या ईएमयू ट्रेन चलाई जाए।