नारनौल पहुंचे DGP पीके अग्रवाल:बोले- जल्द दूर होगी पुलिसकर्मियों की कमी, प्रदेश से गैंगस्टरों का हो रहा सफाया

नारनौल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारनौल में पत्रकारों से बातचीत करते डीजीपी पीके अग्रवाल। - Dainik Bhaskar
नारनौल में पत्रकारों से बातचीत करते डीजीपी पीके अग्रवाल।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल शुक्रवार को नारनौल पहुंचे। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही पुलिसकर्मियों की कमी दूर होगी। इसके लिए भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। 5500 पुरुष और 1100 महिला पुलिसकर्मी लगाए जाने हैं। मामला हाईकोर्ट में है, उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही सब सॉर्ट आउट हो जाएगा। जिसके बाद प्रदेश में पुलिसकर्मियों की कोई कमी नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि पुलिस में कुछ मैन पावर की कमी है, जिसे पूरा किया जाएगा। पूरे प्रदेश में अपराध नियंत्रण में है। साउथ रेंज में भी अपराध नियंत्रण में है। मैन पावर मिलने के बाद अपराधियों पर आसानी से शिकंजा कसा जा सकेगा। पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लंबी होती है इसलिए उन्हें अवकाश देने के बारे में भी विचार किया जा रहा है। वहीं पुलिसकर्मी लंबी ड्यूटी के दौरान किसी डिप्रेशन में न आए इसके लिए काउंसलर की भी जल्दी नियुक्ति प्रदेश में की जाएगी।

उन्होंने कहा कि वे सभी एसपी से भी इस बात की चर्चा करते रहते हैं कि कहीं कोई अगर पुलिसकर्मी डिप्रेशन में है या किसी अन्य दबाव में है तो उससे बातचीत की जाए। डायल 112 के सुखद परिणाम सामने आ रहे हैं। लोगों की जान बचाने में यह सहायक सिद्ध हो रही है। मानव विरोधी अपराध में वृद्धि हुई है। कहीं-कहीं प्रॉपर्टी बनाम अपराध में भी वृद्धि हुई है। इसको रोकने के लिए भी पुलिस कार्य कर रही है।

साइबर अपराधों को रोकने के लिए भी प्रदेश में साइबर थाने स्थापित किए गए हैं। प्रदेश में गैंगस्टर का भी सफाया किया जा रहा है तथा उनके प्रॉपर्टी भी अटैच की जा रही है। इससे गैंगस्टर में भय है और जल्द ही प्रदेश गैंगस्टर मुक्त हो जाएगा। महिलाओं पर हो रहे अपराधों पर पुलिस सख्त है और इनके बारे में तुरंत एक्शन लिया जा रहा है।