नारनौल में 30 युवाओं ने किया रक्तदान:गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में शिविर; योगेश ने 32वीं बार ब्लड डोनेट किया

नारनौल14 दिन पहले
शिविर में रक्तदान करता हुआ एक युवक।

हरियाणा के नारनौल में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार को सेक्टर-1 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इसमें आवश्यकतानुसार ही 30 युवाओं का रक्त लिया गया। कैंप में योगेश शर्मा ने 32 वी बार रक्तदान किया।

दी वरियार माइनिंग एंड मिनरल्स की ओर से लगे शिविर के आयोजक एडवोकेट अमित ने बताया कि गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि शिविर में रक्तदान करने के लिए सैकड़ों युवा आए थे, लेकिन नागरिक अस्पताल से आई टीम ने आवश्यकतानुसार ही 30 युवाओं का रक्त लिया।

उन्होंने बताया कि रक्तदान महादान है तथा इसे करने से दुर्घटनाग्रस्त या जरूरतमंद व्यक्ति की जान बताई जा सकती है। शिविर में योगेश शर्मा ने 32 वी बार रक्तदान किया। कई युवाओं ने पहली बार रक्तदान किया।

साल में दो बार करें रक्तदान

इस मौके पर योगेश शर्मा ने युवाओं के लिए संदेश दिया कि रक्तदान करने से किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी महसूस नहीं होती तथा युवाओं को साल में कम से कम 2 बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई भी दान नहीं है। इस मौके पर रेड क्रॉस व नागरिक अस्पताल की टीम के अलावा अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...