निकाय चुनाव:भाजपा प्रत्याशी रमेश सैनी के सिर पर सजा चेयरमैनी का ताज, 4398 मताें से जीत की दर्ज

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा वार्डाें में हारी, 10 वार्डाें में भाजपा ने बांटी थी टिकट, भाजपा की टिकट पर एक पार्षद जीता

नपा चेयरमैन व पार्षदों के हुए चुनाव की बुधवार को मतगणना हुई। मतगणना में चेयरमैन पद के लिए भाजपा उम्मीदवार रमेश सैनी ने 4398 वाेटाें से जीत दर्ज की। उन्होंने 7853 वाेट मिले। दूसरे स्थान पर निर्दलीय उम्मीदवार नवीन राव रहे। उन्हें 3455 वोट मिले।

निर्दलीय उम्मीदवार विजेंद्र यादव 3280 मत लेकर तीसरे स्थान पर रहे। चाैथे स्थान पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भूपेंद्र सेठ काे 464 वाेट मिले। बसपा से प्रत्याशी रहे संदीप काे 439 मत मिले। निर्दलीय मैदान में भाग्य आजमा रहे संदीप कुमार काे 63 वाेट मिले। जबकि 115 मतदाताओं ने नाेटाे का बटन दबा कर सभी 6 उम्मीदवारों काे नकार दिया।

महेंद्रगढ़ नगर पालिका चेयरमैन व 15 पार्षदों के लिए 19 जून काे हुए चुनाव की बुधवार मतगणना हुई। नारनाैल महिला आईटीआई परिसर में सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना दाेपहर 11 बजे तक पूर्ण हा़े गई। पहले राउंड में वार्ड नंबर एक से तीन व दूसरे राउंड में वार्ड चार से सात, तीसरे में आठ से 11 व चाैथे राउंड में नाै से 15 वार्ड की मतगणना हुई।

वार्ड पार्षदों की मतगणना के साथ-साथ चेयरमैन उम्मीदवारों के वोटों की भी गणना चली। करीब 11 बजे सभी 15 वार्डाें के साथ ही चेयरमैन उम्मीदवार की जीत की घाेषणा की गई। शहर के सभी 15 वार्ड में 21033 मतदाता है। जिनमें से 9950 महिला व 11083 पुरूष है।

19 जून काे मतदान के दाैरान करीब 15668 मतदाताओं ने अपने मतदान का प्रयाग किया था। मतदान के लिए शहर के 15 वार्डाें में बनाए गए 23 बूथों पर करीब 74.5 प्रतिशत हुए इस मतदान के बाद से लाेग भाजपा के उम्मीदवार की जीत का आंकलन कर रहे थे। जिस पर बुधवार काे माेहर लग गई।

अकेले देवेंद्र ने जीत दर्ज कर भारतीय जनता पार्टी की इज्जत बचाई

भाजपा की तरफ से शहर में 15 वार्डाें में से 10 में अपने उम्मीदवार उतारे थे। इनमें से सिर्फ एक ही उम्मीदवार वार्ड नंबर-9 से देवेंद्र ने जीत दर्ज कर पार्टी की इज्जत बचाई। नगर पालिका के पूर्व में रहे 15 वार्डाें में से मात्र 3 पार्षद ही इस पर जीत कर आए हैं। इनमें से देवेंद्र सैनी के अतिरिक्त विष्णु वाल्मीकि व सुनील तायल है।

पहले सुनील तायल की पत्नी कमलेश तायल पार्षद थी। पहले पार्षद रहे पार्षदों में से इस बार भाग्य आजमा रहे डाॅ. तरूण यादव, मनीष सैनी, कृष्णा जांगडा, रमेश बाेहरा, नरेंद्र खन्ना, कृष्ण शर्मा, बबीता पार्षद के प्रतिनिधि जेबी सैनी, मंजू महायच पार्षद प्रतिनिधि िवजय महायच काे जनता ने नकार दिया।

नपा महेंद्रगढ़ पार्षद मतगणना परिणाम महेंद्रगढ वार्ड नंबर-1 से सरिता राठी पार्षद बनी। इसी प्रकार वार्ड नंबर-2 से रजनेश कुमारी, वार्ड नंबर-3 से अशोक कुमार, वार्ड नंबर-4 से ममता, वार्ड-5 से मंजू कौशिक, वार्ड नंबर-6 से राजेश कुमार, वार्ड नंबर-7 से भतेरी बाई, वार्ड नंबर-8 से निखिल, वार्ड नंबर-9 से देवेंद्र सैनी, वार्ड नंबर-10 से सीमा रानी, वार्ड नंबर-11 से शारदा देवी, वार्ड नंबर-12 से विष्णु कुमार, वार्ड नंबर-13 से सुरेंद्र, वार्ड नंबर-14 से सुखबीर व वार्ड नंबर-15 से सुनील कुमार पार्षद बने।

दिन भर चले विजय जुलूस

मतगणना के साथ ही जीतने वाले पार्षदों ने महेंद्रगढ़ पहुंच कर विजय जुलूस निकाले। विजयी रहे पार्षदों के समर्थकों ने डीजे पर डांस कर व आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया। गुलाल व अबीर लगाकर एक दूसरे काे बधाई दी।

शहर के भगवान परशुराम चाैक पर भाजपा उम्मीदवार की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की। सब्जी मंडी में भाजपा कार्यकर्ता व रमेश सैनी के कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांट कर खुशी का इजहार किया। वार्ड नंबर-2 से विजेता रही रजनेश कुमारी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ विजय जुलूस निकाला।

यह विजय जुलूस राव तुलाराम चाैक से शुरू हाेकर रेलवे राेड, रामबिहार काॅलाेनी, कृष्णा काॅलाेनी से गाेशाला राेड हाेते हुए उनके आवास पर समाप्त हुआ। वार्ड-15 से विजेता रहे सुनील तायल के समर्थकों ने महाराजा अग्रसेन शॉपिंग कॉम्पलेक्स में आतिशबाजी की। वार्ड-14 से जीते सुखबीर सिंह ने भी विजय जुलूस निकाला। जाे ब्रह्मचारी राेड से माता मसानी चाैक से सिनेमा राेड हाेते हुए गुजरा। उनके समर्थकों ने भी लाेगाें ने जीत की बधाई दी।

खबरें और भी हैं...