सर्वोदय संगठन की ग्रामीणों के साथ बैठक:महेंद्रगढ़ से कुंड वाया बवानिया और भोजावास सड़क को फोरलेन बनाने की मांग

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव बवानिया में बैठक करते हुए सर्वोदय संगठन के सदस्य व ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
गांव बवानिया में बैठक करते हुए सर्वोदय संगठन के सदस्य व ग्रामीण।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ के गांव बवानिया में सर्वोदय संगठन के सदस्यों ने ग्रामीणों के साथ एक बैठक की। जिसमें उन्होंने विचार विमर्श कर मुख्यमंत्री के नाम एक मांग पत्र भेजा।

उन्होंने बताया कि महेंद्रगढ़ से डुलाना, मेघनवास चौक, खेड़ा, बवानिया, भोजावास, गोमला, ऊंचा, नीचा, नांगल जमालपुर, भैरू का बांस व कुंड सड़क को फोरलेन बनाने के लिए कई बार विधायक और सांसदों को सामूहिक ग्राम पंचायतों ने लिखित प्रस्ताव भेज जा चुके हैं। इसके बावजूद भी इस सड़क की तरफ ध्यान नहीं दिया गया।

यह रोड महेंद्रगढ़ से कुंड तक 4 विधानसभा क्षेत्रों महेंद्रगढ़, अटेली, कोसली और बावल के सैकड़ों गांवों से गुजरता है। इस सड़क की लंबाई महेंद्रगढ़ एसएच 148बी से कुंड एनएच -11 तक 40 किलोमीटर है। जिसमें 20 किलोमीटर महेंद्रगढ़ जिले का क्षेत्र है और 20 किलोमीटर रेवाड़ी जिले का क्षेत्र है। 152डी ग्रीन हाईवे से एनएच -11 रेवाड़ी-नारनौल रोड का लिंक हो जाए तो राजस्थान राज्य में प्रवेश करने के लिए बहुत छोटा एवं सुगम मार्ग होगा।

यह सड़क 7 वर्ष पहले 18 फीट चौड़ी बनाई गई थी जो अब जगह-जगह से टूट गई है। आज तक इस सड़क पर कोई मरम्मत कार्य (रिपेयर) नहीं किया गया। पतली सड़क होने के कारण कई गांवों के बीचो-बीच गुजरने से वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। बड़े गांव में बाईपास का निर्माण करवाया जाए।​​​​​​​

मनेठी के पास एक बड़ा अस्पताल एम्स बनाने का निर्णय लिया गया है। उस पर भी शीघ्र ही कार्य शुरू होने जा रहा है। पूरे हरियाणा राज्य को इस एम्स से जोड़ने में भी यह सड़क मील का पत्थर साबित होगी।

खबरें और भी हैं...