नीट में 8वां रैंक हासिल करने वाली महक को सम्मान:महेंद्रगढ़ में हुआ कार्यक्रम; राजेंद्र बोले- बच्चे की कामयाबी में सबसे बड़ा योगदान मां का

महेंद्रगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्याम कृपा मंडल के अध्यक्ष सुनील निम्मभेड़िया और मुकेश झुकिया - Dainik Bhaskar
श्याम कृपा मंडल के अध्यक्ष सुनील निम्मभेड़िया और मुकेश झुकिया

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में नीट की परीक्षा में आठवां रैंक प्राप्त करने वाली कुमारी महक को सम्मान मिला। श्याम कृपा मंडल द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें राजेंद्र सिंह यादव रिटायर्ड जिला शिक्षा अधिकारी और रमेश टाक प्रिंसिपल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कैथल बतौर मोटिवेशन स्पीकर उपस्थित रहे।

इस मौके पर राजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि बच्चे की कामयाबी में सबसे बड़ा योगदान मां का होता है। मां जैसे चाहे बच्चे को ढाल सकती है। उन्होंने कहा कि यह कामयाबी महक के साथ-साथ उसके माता-पिता की भी है। यदि माता-पिता बच्चे की कामयाबी से जाने जाए तो इससे बड़ी उपलब्धि माता-पिता के लिए नहीं हो सकती।

मां बच्चे के जीवन में शिल्पकार की तरह से होती है, जो चाहे तो पत्थर को तराश कर भगवान बना सकती है। वहीं रमेश टाक ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब महक जैसे बच्चों की बदौलत महेंद्रगढ़ क्षेत्र का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा और महेंद्रगढ़ पर लोग भी रिसर्च करेंगे। आज हमारे बच्चे आईएएस,आईपीएस, नीट और आईआईटी आदि सभी क्षेत्रों में अपना परचम लहरा रहे हैं

श्याम कृपा मंडल के प्रधान सुनील निम्मभेड़िया ने बताया कि मंडल श्याम प्रभु की कृपा से धार्मिक कार्यक्रम के साथ-साथ सामाजिक कार्य को बच्चों को प्रोत्साहित करने वाले कार्यक्रम का आयोजन भी करता है। इस प्रकार के आयोजन से हमारी आने वाली पीढ़ी प्रेरणा लेकर आगे बढ़ती है।