महेंद्रगढ़ में एसडीएम को सौंपा ज्ञापन:बिहार के बेतिया में समुदाय विशेष द्वारा परिवर्तन यात्रा रोकने पर रोष; कार्रवाई की मांग

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहुजन क्रांति मोर्चा के सदस्य एसडीएम वकील अहमद को ज्ञापन सौंपते हुए। - Dainik Bhaskar
बहुजन क्रांति मोर्चा के सदस्य एसडीएम वकील अहमद को ज्ञापन सौंपते हुए।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में बहुजन क्रांति मोर्चा के द्वारा 11 सितंबर को बिहार के जिला बेतिया में देशव्यापी किसान परिवर्तन यात्रा को रोककर मौलिक अधिकार का हनन करने वाले व्यक्तियों पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए राष्ट्रपति के नाम का एक ज्ञापन एसडीएम वकील अहमद को सौंपा।

बहुजन क्रांति मोर्चा के जिला अध्यक्ष अमर सिंह ने ज्ञापन सौंपने के बाद बताया कि 11 सितंबर को बिहार के जिला बेतिया में राष्ट्रीय किसान मोर्चा और उनके साथी संगठनों के द्वारा परिवर्तन यात्रा चल रही थी। उस परिवर्तन यात्रा को एक विशेष समुदाय के द्वारा रोका गया। उनमें शामिल अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लोगों को जातिसूचक गाली गलौज करके नीचा दिखाने का प्रयास किया। यात्रा में शामिल किसानों के वाहनों को नुकसान पहुंचाना और भीड़ के द्वारा ड्राइवर एवं उनके अन्य साथियों की हत्या करने के संदर्भ में ज्ञापन देते हुए मांग करते हैं।

यात्रा रोकने वाले सभी लोगों के ऊपर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 के तहत मामला दर्ज किया जाए। यात्रा में शामिल किसानों के वाहनों का नुकसान करने एवं सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान करने वालों पर मामला दायर किया जाए। किसानों को नीचा दिखा कर उनकी हत्या का प्रयास करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।

खबरें और भी हैं...