व्यवस्था:अटेली में पानी निकासी के लिए नालों की छंटाई शुरू

मंडी अटेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अगले 10 दिनों में शहर के सभी नालों की छंटाई कर दी जाएगी

नगरपालिका ने कस्बे के गंदे पानी की निकासी के नाले की छटाई का कार्य शुरू कर दिया है। अब की बार ऑनलाइन टेंडर के बाद एजेंसी से छटाई हो रही है। नगरपालिका के प्रधान ने बताया कि नाले की छटाई तली तोड़ करवाई जाएगी ताकि बारिश का पानी नहीं रुक सके।

अटेली नपा के प्रधान जितिन अग्रवाल ने बताया कि अब की बार नालों की सफाई के लिए टेंडर छोड़ कर एक एजेंसी को हायर किया है। एजेंसी नाले की पुरी तरह से छटाई कर बारिश का पानी शहर के अंदर नहीं रूकने दिया जाएगा। ऑनलाइन टेंडर में एजेंसी देर से आने के कारण नाले की छटाई का कार्य शुरू हुआ है लेकिन अच्छे तरीके व सफाई कर्मियों के परिश्रम से नालों की पूरी तरह से छटाई हो जाएगी।

उन्होंने दुकानदारों से अपील की अपनी दुकानों के सामने नालों के ढ़क्कन को उठाने व उसमें सहयोग करेंगे तो सफाई अच्छी तरीके से हो सकेगी। नपा चेयरमैन ने बताया कि गंदे पानी के निकासी के नाले की के लिए व बारिश के निकासी के नाले के लिए करीब 3 करोड़ की लागत से उचित व्यवस्था की जाएगी।

नाले की सफाई के ठेकेदार प्रदीप कुमार ने बताया की नाले की छपाई प्रारंभ कर दी गई है। कुछ छटाई मशीन के द्वारा होगी इसके अलावा सफाई कर्मियों को लगाकर तली तोड़ सफाई की जाएगी दुकानदार इसमें अपना सहयोग करें।

नारनौल-रेवाड़ी के साथ दुकानों के साथ गंदा नाला बना हुआ है। यह नाला गहरा हो गया है, जिस कारण इसकी अच्छी तरीके से सफाई भी नहीं होती है। लोगों ने अपने प्रतिष्ठानों के सामने नाले को पूरी तरह से पक्का कर ढक दिया है। जिस कारणा गंदगी रूकी रहती है। नपा प्रशासन को सख्ती करने की आवश्यकता है।

खबरें और भी हैं...