पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:खेलो इंडिया में जीते अब 12 खिलाड़ी डोप टेस्ट में फेल, पकड़े गए खिलाड़ियों में हरियाणा के तीन पहलवान, अब लौटाने होंगे पदक

सोनीपत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

खेलो इंडिया में पदक जीतकर एक समय प्रदेश की शान बढ़ाने वाले तीन पहलवानों के चलते वह स्थिति शर्मसार वाली बन गई है। खेलो इंडिया में पदक जीतने वाले उन 12 खिलाड़ियों में हरियाणा के भी तीन पहलवान शामिल हैं, जिनका डोप टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। अब उनसे पदक वापस लिया जाएगा। इसके लिए अब हरियाणा कुश्ती संघ से कहा है कि वे इन पहलवानों के पदक वापस लेकर कुश्ती संघ में जमा करवाए।

भारतीय कुश्ती संघ के कार्यकारी सचिव विनोद तोमर ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ ने खेलो इंडिया गेम्स के चार सत्रों में डोप टेस्ट में नाकाम रहे 12 पहलवानों से पदक और प्रमाण पत्र लौटाने को कहा है। सरकार से मिली स्कॉलरशिप व प्रमाण पत्र भी वापस लौटाने होगे।

लघु खेल केंद्र खुलेंगे, 14 ओलिंपिक खेल किए जाएंगे शामिल

खेलो इंडिया अभियान के तहत जमीनी स्तर पर खेलों के प्रोत्साहन के लिए केंद्र ने लघु खेल केंद्र योजना शुरू की है। नए खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने के लिए इन खेल केंद्रों का संचालन पूर्व चैंपियन खिलाड़ियों के माध्यम से किया जाएगा। इनके लिए 30 सितंबर तक जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। योजना में 14 ओलिंपिक खेलों को शामिल किया है, जिनमें आर्चरी, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, बैडमिंटन, साईकिलिंग, फैंसिंग, हॉकी, जूडो, रोइंग, शूटिंग, तैराकी, टेबल-टेनिस, भारतोलन व कुश्ती आदि शामिल हैं। फुटबाॅल व अन्य खेलों को भी इसमें शामिल किया जा सकता है। इन केन्द्रों को खेल के मैदानों के रखरखाव, खेल उपकरण व खेल किट आदि के लिए एकमुश्त पांच लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें