पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति:कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई, 14 एचसीएस अधिकारियों को सौंपा जिम्मा

राजधानी हरियाणा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीके के आवश्यकता अनुसार वितरण के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। - Dainik Bhaskar
टीके के आवश्यकता अनुसार वितरण के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

सरकार ने कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में जिला प्रशासन को मजबूत करने के लिए तत्काल प्रभाव से 14 एचसीएस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। कुरुक्षेत्र में अमन कुमार व गुलजार अहमद को प्रतिनियुक्त किया है। पानीपत में परवेश कादियान व गौरव चौहान। हिसार में अजय सिंह व कला एवं सांस्कृति मामले विभाग के उपसचिव व सयुंक्त निदेशक सुरेश कुमार की प्रतिनियुक्ति की गई है।

इनकी भी लगाई ड्यूटी

सोनीपत में स्वास्थ्य सेवाएं विभाग के सयुंक्त निदेशक राजेश कुमार सोनी व चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के सयुंक्त निदेशक नसीब कुमार, झज्जर में वित्त विभाग के उपसचिव रमित यादव व उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के उपसचिव मंगल सैन, रोहतक में लोक निर्माण विभाग के सयुंक्त निदेशक नरेंद्र कुमार, रेवाड़ी जिला में महिला एवं बाल विकास विभाग के सयुंक्त निदेशक अखिलेश कुमार व प्राथमिक शिक्षा विभाग के सयुंक्त निदेशक विजय कुमार यादव और करनाल जिला में राज्य परिवहन विभाग के सयुंक्त निदेशक दीपक कुमार को प्रतिनियुक्ति पर लगाया है। इन सभी एचसीएस अधिकारियों को संबंधित जिला के उपायुक्त को तत्काल रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

बेड और अन्य सुविधाओं के रेट किए फिक्स: विज

स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में कोविड मरीजों से अधिक चार्ज करने वाले अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य के निजी अस्पतालों में उपचार करवाने वाले कोरोना मरीजों के लिए बेड व अन्य सुविधाओं के रेट फिक्स किए गए हैं।

राज्य में इस समय 42 निजी अस्पताल कोविड मरीजों का उपचार कर रहे हैं। सरकार ने एनएबीएच व जेसीआई मान्यता प्राप्त अस्पतालों में आइसोलेशन बेड का 10000 रुपए, बिना वेंटिलेटर के आईसीयू बेड का 15000 रुपए व वेंटिलेटर युक्त आईसीयू बेड का 18000 रुपए प्रतिदिन की दर से रेट तय किए हैं। बिना एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पतालों में आइसोलेशन बेड का 8000 रुपए, बिना वेंटीलेटर के आईसीयू बेड का 13000 रुपए व वेंटिलेटर युक्त आईसीयू बेड का 15000 रुपए प्रतिदिन की दर से रेट तय किए हैं।

प्राइवेट लैब में भी कोविड टेस्ट करवाने की रेट तय किए है, जिसके तहत आरटी पीसीआर के लिए 450 रुपए, रैपिड एंटीजन के लिए 500 रुपए व एलिसा टेस्ट के लिए 250 फिक्स किए हैं। इन तय रेट्स से अधिक यदि कोई भी अस्पताल मरीज से पैसे लेता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में दाखिल मरीज के लिए टॉसिलिजूमैब टीके के आवश्यकता अनुसार वितरण के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें