पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

140 एकड़ जमीन आवंटन:मानेसर में फ्लिपकार्ट को 140 एकड़ जमीन दी, सबसे बड़ा आपूर्ति केंद्र बनेगा

राजधानी हरियाणा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इससे 4000 प्रत्यक्ष और 12000 अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेंगे

हरियाणा सरकार ने फ्लिपकार्ट समूह को गुड़गांव के मानेसर में 140 एकड़ जमीन आवंटित की है। यहां कंपनी तीन मिलियन वर्ग फीट के कवर क्षेत्र के साथ एशिया में आपूर्ति करने के लिए सबसे बड़ा केंद्र स्थापित करेगी। मंगलवार को चंडीगढ़ में सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई हरियाणा एंटरप्राइज प्रमोशन की 10वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और शिक्षा मंत्री कंवर पाल भी उपस्थित थे। बैठक में बताया कि फ्लिपकार्ट समूह को यह भूमि 3.22 करोड़ रु. प्रति एकड़ की कीमत पर आवंटित की गई है। समूह के प्रतिनिधियों ने बताया कि अपनी मार्केट ग्रोथ को सक्षम करने के लिए पूरे भारत में आपूर्ति केंद्रों व संबंधित लॉजिस्टिक्स इन्फ्रास्ट्रक्चर की एक श्रृंखला स्थापित करने की योजना बनाई जा रही है।

साथ ही देशभर में क्षेत्रीय वितरण केंद्र का निर्माण करने की भी योजना है। मानेसर में बनाया जा रहा आपूर्ति केंद्र अनिवार्य रूप से सामान व फर्नीचर को पार्सल करेगा। इस परियोजना से लगभग 4000 प्रत्यक्ष और 12000 अप्रत्यक्ष रोजगार का सृजन होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें