पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'गुरु' का दामन हुआ दागदार:3 छात्राओं ने शिक्षक पर लगाया गलत तरीके से छूने और व्हाट्सऐप पर मैसेज करने का आरोप, जांच कमेटी गठित

अंबाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षक उन्हें गलत ढंग से छूता है और व्हाट्सऐप पर तरह-तरह के मैसेज भेजता है। एक्सट्रा क्लास लगाने के लिए बुलाता है। - Dainik Bhaskar
शिक्षक उन्हें गलत ढंग से छूता है और व्हाट्सऐप पर तरह-तरह के मैसेज भेजता है। एक्सट्रा क्लास लगाने के लिए बुलाता है।
  • गलत ढंग से छूता है और व्हाट्सऐप पर तरह-तरह के मैसेज भेजता है

हरियाणा के अंबाला जिले में कॉलेज छात्राओं ने शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसकी जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। वहीं आरोपी शिक्षक ने जांच कमेटी के खिलाफ थाने में शिकायत दी है। आरोप लगाए हैं कि कमेटी के सदस्यों ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए जातिसूचक शब्द कहे।

मिली जानकारी के अनुसार, PG कॉलेज में एक ही क्लास में पढ़ने वाली तीन छात्राओं ने शिक्षक पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया। छात्राओं ने बताया कि शिक्षक उन्हें गलत ढंग से छूता है और व्हाट्सऐप पर तरह-तरह के मैसेज भेजता है। एक्सट्रा क्लास लगाने के लिए बुलाता है। छात्राओं ने कॉलेज प्रिंसिपल को शिकायत दी है। मामला संज्ञान में आने के बाद प्रिंसिपल ने 4 सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी। कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी भी नहीं थी कि आरोपी शिक्षक ने कमेटी के खिलाफ ही थाने में शिकायत दे दी।

अब पूरा मामला छावनी के सदर थाने में पहुंच गया। जांच कमेटी के चारों सदस्यों को थाने बुलाकर करीब तीन घंटे पूछताछ की गई। पूछताछ में जांच कमेटी के सदस्यों ने बताया कि आरोप लगाने वाले शिक्षक के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत है, जिसकी वे जांच कर रहे हैं। जांच कमेटी ने छात्राओं की शिकायत की कॉपी भी पुलिस को सौंप दी है। जब इस मामले में कॉलेज प्रिंसिपल का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। वहीं, आरोपी शिक्षक ने भी न फोन उठाया और न ही कॉलेज पहुंचा है।

यह कॉलेज का आंतरिक मामला है। इसमें प्रिंसिपल ही सही जानकारी दे पाएंगे। हमें जांच करने की जिम्मेदारी दी थी। हमने उनको अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।
- अंजू जगपाल, इंचार्ज कॉलेज आंतरिक जांच कमेटी

हमने सभी को थाने बुलाया था। जांच कमेटी ने बताया कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ छात्राओं ने छेड़खानी की शिकायत दी थी, हम उसकी जांच कर रहे हैं। तफ्तीश के बाद ही इस मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।
- विजय कुमार, इंस्पेक्टर कैंट थाना

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें