पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • 40 Thousand Of 18+ Got Vaccinated In State, Slot Book For Five To Seven Days In Many Districts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीसरा चरण:प्रदेश में 18+ के 40 हजार ने टीके लगवाए, कई जिलों में पांच से सात दिन तक के स्लॉट बुक

राजधानी हरियाणा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत | सेक्टर-12 स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगाने के लिए कतार में 18 से अधिक उम्र वाले। - Dainik Bhaskar
पानीपत | सेक्टर-12 स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगाने के लिए कतार में 18 से अधिक उम्र वाले।
  • कुछ दो-तीन दिन के अपॉइंटमेंट दे रहे
  • केंद्र से मांगे गए फीडबैक में बताया- आईटी के जानकार युवाओं ने चंद मिनटों में फुल कर दिए स्लॉट

प्रदेश में 18+ के टीकाकरण के दूसरे दिन सोमवार को 40 हजार से ज्यादा लोगों ने टीके लगवाए। सभी जिलों में वैक्सीनेशन सेंटर पर युवाओं की लंबी लाइन लगी रही। कई जिलों में पांच से सात दिन तक के स्लॉट बुक हो चुके हैं। इस बीच केंद्र से मांगे गए फीडबैक में बताया गया कि युवा आईटी का जानकार है, इसलिए चंद मिनट में ही सभी स्लॉट उसने बुक कर लिए।

प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साह ऐसा है कि जैसे ही स्लाॅट खोले गए, उसी वक्त बुक कर लिए। इधर, अभी इस कैटेगरी के लिए वैक्सीन की तीन लाख डोज पहुंची हैं। कोवैक्सीन की 1.19 लाख डोज अलॉट हो चुकी हैं, जो अभी मिली नहीं हैं।

वहीं, कुछ जिले रात 9 बजे तक स्लॉट खोल रहे हैं तो कुछ दो-तीन दिन के अपॉइंटमेंट दे रहे हैं। 45+ के लिए पहुंची डेढ़ लाख और डोज : प्रदेश में 45+ को टीका लगाने के लिए केंद्र सरकार डोज दे रही है। डेढ़ लाख डोज सोमवार को पहुंची हैं। डेढ़ लाख डोज पहले से स्टॉक में हैं। करीब 14 हजार लोगों ने टीके लगवाए।

हरियाणा में रोडवेज बसें बंद नहीं की गईं : मूलचंद

प्रदेश में लॉकडाउन के चलते हरियाणा रोडवेज की बसें बंद नहीं की गई हैं। आगे भी बसें बंद करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है। यह बात हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कही।

उन्होंने कहा कि कि कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए पात्र श्रेणियों के व्यक्तियों के लिए 50% क्षमता के साथ बसें चलाई जा रही हैं। हालांकि, सुबह से ऐसी सूचनाएं चल रही थीं कि रोडवेज की बसें नहीं चलेंगी। लेकिन, शाम में परिवहन मंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि ऐसा कोई निर्णय नहीं है।

एचसीएस समेत 13 भर्ती की परीक्षाएं स्थगित हुईं

कोरोना संक्रमण के कारण हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने एचसीएस एवं एलाइड सर्विस समेत 13 भर्तियों की लिखित परीक्षा टाल दी है। इनका 21 से 30 मई तक शेड्यूल जारी किया गया गया था। इनमें सबसे महत्वपूर्ण 30 मई को होने वाली एचसीएस और एलाइड सर्विस की भर्ती परीक्षा थी।

अब परीक्षा होने के 15 दिन पहले दोबारा शेड्यूल जारी होगा। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की डेंटल सर्जन, इंडस्ट्री की सीनियर मैनेजर सहित कई अन्य भर्ती परीक्षाएं स्थगित की गई हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें