पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • 50 Percent Compensation For The Loss Of Wheat Damaged In Narnaund Mandi Will Be Done By The 9 Officers Responsible

आदेश:नारनौंद मंडी में खराब हुए गेहूं के नुकसान की 50 फीसदी भरपाई जिम्मेदार 9 अफसरों से की जाएगी

हरियाणा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नारनौंद अनाज मंडी में खराब हुए 2 करोड़ रुपए के गेहूं का मामला सरकार के पास पहुंचा है। अब इस मामले में फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट के 9 अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही मंडी में फसल का जो नुकसान हुआ है, उसका 50 फीसदी पैसा जिम्मेदार अधिकारियों से लिया जाएगा। हरियाणा निवास पर हुए खुले दरबार में नारनौंद अनाज मंडी एसोसिएशन प्रतिनिधि मंडल की बात सुनने के बाद यह आदेश दिए गए।

यहां पर बहादुरगढ़ फुटवियर एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने किसान आंदोलन के कारण हो रही समस्याओं से अवगत करवाया, जिस पर डीजीपी मनोज यादव को इस मामले में संज्ञान लेने के आदेश दिए। उद्योगपतियों ने कहा कि उनका करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका है। यहां पर आईटीआई इंस्ट्रक्टर के प्रतिनिधि मंडल की मांग पर अधिकारियों को नियमित और स्थाई भर्ती को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए।

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ की नवगठित कार्यकारिणी ने विभाग के संबंध में कई नीतिगत फैसलों की मांग की, जिस पर विभाग को सात दिन के अंदर अपनी लिखित टिप्पणी देने को कहा। बहादुरगढ़ मॉडर्न इंडस्ट्रियल एस्टेट की यूनियन ने सीवर और सड़कों के बनने की धीमी गति बारे अवगत करवाया जिस पर एचएसआईआईडीसी के एमडी अनुराग अग्रवाल को सोमवार से ही कंस्ट्रक्शन शुरू करवाने के आदेश दिए। कई इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने फायर एनओसी मिलने में हो रही देरी का मुद्दा उठाया जिस पर अर्बन लोकल बॉडी डिपार्टमेंट के अधिकारियों को जांच के आदेश दिए और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा।

सीसीएच टेस्ट को लेकर नौकरी से नहीं निकाले जाएंगे एनएचएम कर्मी: आयुर्वेदिक मेडिकल अफसरों के प्रतिनिधि मंडल की मांग पर आने वाले समय में सीसीएच टेस्ट की अनिवार्यता एनएचएम के कर्मियों में समाप्त करने के आदेश दिए गए। जो मौजूदा कर्मचारी काम कर रहे हैं उन्हें डिपार्टमेंट को 15000 रुपए प्रतिमाह मानदेय देकर इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से टेस्ट देने में मदद करने को कहा और किसी भी कर्मचारी को सीसीएच टेस्ट के चलते नौकरी से नहीं निकाला जाए।

खबरें और भी हैं...