पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • 6 Acres Of Wheat Crop Burnt Due To Fire In Two Villages Of Charkhi Dadri; Substantial Damage In Two More Incidents

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आने लगे फसल जलने के मामले:चरखी दादरी के दो गांवों में आग लगने से गेहूं की 6 एकड़ फसल जली, सोहना में वक्त रहते पाया दमकल टीम ने काबू; दो और घटनाओं में काफी नुकसान

चरखी दादरी/गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चरखी दादरी जिले के गांव असावरी में गेहूं की 4 एकड़ की फसल जलकर राख हो गई।  इसे महड़ा निवासी सुरेंद्र ने जमीन ठेके पर लेकर बीजा था। - Dainik Bhaskar
चरखी दादरी जिले के गांव असावरी में गेहूं की 4 एकड़ की फसल जलकर राख हो गई। इसे महड़ा निवासी सुरेंद्र ने जमीन ठेके पर लेकर बीजा था।

गर्मी के मौसम की शुरुआत और गेहूं की पकी फसलों की कटाई के बीच अब खेतों में आग लगने की घटनाएं सामने आना शुरू हो गई हैं। मंगलवार को चरखी दादरी जिले के दो गांवों में आग लगने से गेहूं की 6 एकड़ फसल जल गई। गुड़गांव के सोहना इलाके में भी एक जगह खड़ी फसल जल गई, वहीं दो घटनाएं रिहायशी इलाके से सामने आई हैं। इनमें एक व्रूक्ति के दो पशु (एक गाय और एक भैंस) मारे गए तो साथ ही दूसरी संपत्ति का भी नुकसान दोनों घटनाओं में हुआ है।

चरखी दादरी के गांव गांव सिसवाला में गेहूं की फसल को लगी आग। इससे दो एकड़ फसल जल गई।
चरखी दादरी के गांव गांव सिसवाला में गेहूं की फसल को लगी आग। इससे दो एकड़ फसल जल गई।

पहली घटना चरखी दादरी जिले के गांव असावरी की है। गांव महड़ा निवासी सुरेंद्र ने बताया कि उसने असावरी में 4 एकड़ जमीन 20 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से ठेके पर ले रखी है। मंगलवार को शॉर्ट-सर्किट की वजह से सारी खड़ी फसल जलकर राख हो गई। सुरेंद्र ने प्रशासन से अपील की है कि उसे उचित मुआवजा दिया जाए, ताकि वह अपने बच्चों का भरण-पोषण कर सके। जिले में दूसरा मामला गांव सिसवाला से सामने आया। बताया जाता है कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से 2 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

उधर सोहना इलाके के गांव हरचंदपुर से जानकारी मिली है कि किसी ने सुलगती बीड़ी का टुकड़ा फेंक दिया। इसके बाद आग लगने से गेहूं की फसल में आग लग गई। हालांकि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया।

लाला खेड़ली गांव में बिजली लाइन की चिंगारी से भूसे के ढेर में लगी आग।
लाला खेड़ली गांव में बिजली लाइन की चिंगारी से भूसे के ढेर में लगी आग।

यहां भी लगी आग, एक गाय और एक भैंस की मौत
लाला खेड़ली गांव में बिजली लाइन की चिंगारी से भूसे के ढेर में आग लग गई। इसके बाद वहां बिटोड़े और एक कच्चे मकान में भी आग लग गई। इस घटना में मकान मालिक ब्रह्मपाल की एक गाय और एक भैंस की झुलसने से मौत हो गई। इसी तरह अभयपुर गांव में एक बाड़े में दमदमा झील की तरफ लगे कूप और बिटोड़े में आग लग गई। खबर लिखे जाने तक आग लगने के कारण की जानकारी नहीं मिल सकी है और ग्रामीण आग बुझाने में लगे हुए थे।

अभयपुर गांव में एक बाड़े में दमदमा झील की तरफ लगे कूप और बिटोड़े में आग पर काबू पाने की कोशिश में दमकल विभाग की टीम।
अभयपुर गांव में एक बाड़े में दमदमा झील की तरफ लगे कूप और बिटोड़े में आग पर काबू पाने की कोशिश में दमकल विभाग की टीम।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें