पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • A Fierce Fire In A Cardboard Factory In Faridabad; Fire Brigade Came Palwal Gurugram To Overcome The Fire

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद के इंडस्ट्रियल एरिया में हादसा:गत्ता फैक्ट्री में लगी आग; पलवल-गुरुग्राम से मंगानी पड़ी दमकल गाड़ियां, लाखों का नुकसान

फरीदाबाद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देखते ही देखते धुआं आग की लपटों में बदल गया और लपटों ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। - Dainik Bhaskar
देखते ही देखते धुआं आग की लपटों में बदल गया और लपटों ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया।
  • इलाके में मची अफरा तफरी, सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने आवाजाही रोकी, जान का नुकसान नहीं

हरियाणा के फरीदाबाद जिले का इंडस्ट्रियल एरिया मंगलवार सुबह धुआं-धुआं हो गया और लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। पूरे इलाके में काला धुआं फैल गया था, क्योंकि मुजेसर थानाक्षेत्र के सरूरपुर औद्योगिक क्षेत्र में गत्ते की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी विकराल थी कि उस पर काबू पाने के लिए पलवल और गुरुग्राम से दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने उस इलाके में लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी। घटना में अभी किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है। लेकिन, आग से पूरी फैक्ट्री और उसमें रखा गत्ता जलकर राख हो गया।

आग पर काबू पाने के लिए गुरुग्राम और पलवल से भी दो-दो गाड़ियां बुलानी पड़ीं।
आग पर काबू पाने के लिए गुरुग्राम और पलवल से भी दो-दो गाड़ियां बुलानी पड़ीं।

औद्योगिक क्षेत्र सरूरपुर की गली नंबर 3 में गत्ता बनाने की फैक्ट्री में मंगलवार सुबह अचानक धुआं उठने लगा। देखते ही देखते धुआं आग की लपटों में बदल गया और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही पलों में फैक्ट्री जलने लगी। वहीं अंदर काम कर रहे कर्मचारी दौड़कर बाहर आ गए। आग लगने की सूचना तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। खबर मिलते ही पुलिस टीम और दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। लेकिन, इतनी देर में पूरे इलाके में काला धुआं फैल गया था।

आग की विकरालता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि फैक्ट्री से निकलने वाला धुआं सेक्टर 12 लघु सचिवालय तक साफ नजर आ रहा था। इससे आसपास के लोगों को सांस लेने में भी परेशानी होने लगी थी। आग पर काबू पाने के लिए गुरुग्राम और पलवल से भी दो-दो गाड़ियां बुलानी पड़ीं। फायर अफसर राजेंद्र दहिया ने बताया कि प्रारंभिक जांच में आग से किसी जानी नुकसान की खबर नहीं है। सारा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें