पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Fatehabad
  • After Judicial Investigation, Case Registered Against Three Police Employees Including DSP Of Fatehabad: The Accused Of Rape Had Jumped From The Building In Police Custody In The Court Premises.

पुलिस हिरासत में युवक के सुसाइड करने पर एक्शन:फतेहाबाद के DSP समेत 3 पुलिसवालों पर केस दर्ज, पुलिस कस्टडी में दुष्कर्म का आरोपी कूद गया था कोर्ट की बिल्डिंग से, न्यायिक जांच के बाद कार्रवाई

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएसपी दलजीत बेनिवाल। - Dainik Bhaskar
डीएसपी दलजीत बेनिवाल।

फतेहाबाद कोर्ट परिसर में दुष्कर्म के आरोपी द्वारा पुलिस हिरासत में बिल्डिंग से कूदकर जान देने के मामले में डीएसपी समेत 3 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज हो गया है। मामले की न्यायिक जांच की रिपोर्ट के बाद सिटी थाना पुलिस ने डीएसपी दलजीत बैनिवाल, बस स्टैंड चौकी इंचार्ज सर्वजीत सिंह व हेड कांस्टेबल संदीप के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। घटना इस साल 5 फरवरी की है, जब मल्लड़ गांव वासी सुधीर पुलिस हिरासत में कोर्ट की दूसरी मंजिल से कूद गया था और उसकी मौत हो गई थी। पुलिस सुधीर को दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश करने के लिए लेकर आई थी। अब इस मामले में डीएसपी दलजीत बैनिवाल समेत तीनों कर्मचारियों के खिलाफ आईपीसी 306,342 व 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया है। इन धाराओं में किसी को प्रताड़ित करके आत्महत्या के लिए उकसाना, सरकारी ड्यूटी के दौरान अपराध करना आदि शामिल है। दोषी पाए जाने पर सात साल तक की सजा हो सकती है।

अस्पताल में दाखिल सुधीर की फाइल फोटो
अस्पताल में दाखिल सुधीर की फाइल फोटो

क्या है मामला
28 जनवरी को एक नाबालिग किशोरी व 12वीं की छात्रा का पिता थाने में अपनी बेटी के लापता होने की शिकायत दी थी और पुलिस 346 धारा का मुकदमा दर्ज किया था। बाद में पुलिस को पता चला कि छात्रा को मल्लड़ गांव का सुधीर भगा ले गया है। पुलिस ने सुधीर के खिलाफ धारा 363, 366-ए, 506, 34 व पोक्सो एक्ट एवं एससीएसटी की धारा 3 के तहत मुकदमा दर्ज कर 4 फरवरी को उसे गिरफ्तार कर लिया था। 5 फरवरी को डीएसपी दलजीत सिंह की निगरानी में सुधीर को माननीय न्यायाधीश राम अवतार पारीक की कोर्ट में पेश कर पुलिस कोर्ट की दूसरी मंजिल पर आरोपी के फिंगर प्रिंट लेने पहुंची थी। तभी आरोपी सुधीर पुलिसकर्मियों को चकमा देकर दूसरी मंजिल से कूद गया था। उसे घायल अवस्था में पहले नागरिक हस्पताल फतेहाबाद और बाद में अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई थी। सिटी थाना पुलिस ने सुधीर के खिलाफ धारा 224 के तहत आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था तो वहीं सुधीर के परिजनों पुलिस पर कस्टडी में प्रताड़ना का आरोप लगाया था। हाईकोर्ट व सैशन कोर्ट के आदेश के बाद माननीय न्यायाधीश ईश्वर दत्त ने मामले की न्यायिक जांच की थी। जांच रिपोर्ट के बाद डीएसपी दलजीत बैनिवाल समेत तीन पुलिसकर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...