पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Agents Sell NASA Tour passport Of Two Children To Punjab For Five Lakh Rupees, 5 Arrested Including Woman

धोखाधड़ी:एजेंटों ने दो बच्चों का नासा का टूर-पासपोर्ट पांच लाख रुपए में पंजाब में बेचा, महिला समेत 5 गिरफ्तार

कैथल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महिला समेत 5 आरोपियों को पूंडरी चौकी पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  • पूंडरी स्थित ध्रुव स्कूल के छात्राें के बजाय किसी और को भेज दिया था

पूंडरी ध्रुव स्कूल के दो विद्यार्थियों को अमेरिका नासा भेजने के नाम पर धोखे देने और बच्चों के पासपोर्ट व वीजा को आगे 2.50-2.50 लाख रुपए में बेचने के महिला समेत पांच आरोपी को पूंडरी चौकी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने विद्यार्थियों को भेजने की बजाय उनके पासपोर्ट व वीजा पर अन्य लोगों को विदेश भेजा गया।

पुलिस ने मामले में आरोपी क्लिक एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड चंडीगढ़ के मालिक मृदुल कापड़ी को गिरफ्तार कर दो दिन का रिमांड हासिल किया था। पूछताछ के बाद गिरोह में शामिल महिला बलबीर कौर उग्गी निवासी पंजाब समेत चेतन सभ्रवाल निवासी चंडीगढ़, तिलकराम निवासी चौहल पंजाब व बलराज निवासी तलवंडी भारो पंजाब को गिरफ्तार कर लिया है।

मृदुल कापड़ी ने खुलासा किया कि उन्होंने व चेतन सभ्रवाल ने पासपोर्ट आरोपी तिलक राम व बलराज को बेच दिए थे। महिला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। रविकांत निवासी जडौला व राजेश कुमार निवासी पूंडरी ने दो अलग अलग मामलों में शिकायतें दी थी कि उनके बच्चे ध्रुव पब्लिक स्कूल पूंडरी में पढ़ते थे।

स्कूल प्रिंसिपल ने कहा था कि वह स्कूल के बच्चों को एजुकेशन टूर पर नासा ले जाना चाहती है। बच्चे को नासा भेजने में 2.50 लाख रुपए खर्च होने की बात कही गई। जिसमें 30 हजार रुपए पासपोर्ट बनवाने व वीजा लगवाने के लिए पहले ले लिए। बकाया 2.20 लाख रुपए बच्चे के टूर पर जाते समय देने की बात हुई। लेकिन आरोपियों ने पासपोर्ट गुम होने की बात कही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें