पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala Haryana Vij Reacted After Joining The INLD By Shyam Singh Rana, Former MLA Of Radaur, Commented On Rahul And Priyanka Gandhi

राजनैतिक उठापटक:रादौर के पूर्व श्याम सिंह राणा के इनेलो जॉइन करने पर विज ने तंज कसा, राहुल और प्रियंका गांधी को भी घेरा

अंबाला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज मीडिया से बात करते हुए। उन्होंने श्याम सिंह राणा, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर तंज कसे।
  • कृषि कानूनों को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन पर बोले- किसानों को कांग्रेस की तरफ से गुमराह करने का काम किया गया
  • सोनीपत, अंबाला और यमुनानगर समेत प्रदेश में और भी जगह पनप रहे शराब माफिया, इन्हें पूरी तरह से खत्म करने का ऐलान किया

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह दोनों नेता देश में आग लगाना चाहते हैं, दोनों सुबह घर से तेल का कनस्तर लेकर निकलते हैं और यह ढूंढते रहते हैं कि कब और कहां थोड़ा बहुत धुआं मिले और वह तेल छिड़क कर वहां आग लगा दें। विज ने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका दो-दो बार हाथरस जा चुके हैं, लेकिन राजस्थान या और जिस भी प्रदेश में ऐसी वारदातें होती हैं वहां नहीं जाते। इसका मतलब साफ है कि वह बलात्कार और हत्या के खिलाफ नहीं है, वह इस मुद्दे पर राजनीति करना चाहते हैं।

विज ने कहा कि हाथरस केस में गिरफ्तारी हो चुकी है, सीबीआई जांच की मांग हो रही थी, वह चल रही है। अब सीबीआई जांच रिपोर्ट आने तक सभी को इंतजार करना चाहिए, ताकि सब साफ होकर जल्दी दुनिया के सामने आ जाए। इसके साथ ही गृह मंत्री अनिल विज ने रादौर से बीजेपी के पूर्व विधायक व पूर्व सीपीएस रहे श्याम सिंह राणा के इनेलो ज्वाइन करने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह तो प्रवासी पक्षी हैं, आते जाते रहते हैं। कभी किसी डाल पर तो कभी किसी डाल पर।

30 दिसम्बर के बाद प्रदेश में शुरु हो जाएगा डायल 112
अनिल विज ने हरियाणा को एक बड़ी सौगात देने की बात कही। उन्होंने बताया कि 30 दिसम्बर के बाद प्रदेश में डायल 112 शुरू कर दिया जाएगा। पुलिस के अलावा एम्बुलेंस या फायर ब्रिगेड के लिए भी सिर्फ 112 ही डायल करना पड़ेगा। किसी भी तरह की दिक्कत आने पर शहर में 15 मिनट और गांव में 20 मिनट में पुलिस पहुंचेगी। इसके लिए 630 नई इनोवा गाड़ियां खरीदी जा चुकी है। यह गाड़ियां हर तरीके से लैस होंगी और जरूरत पड़ने पर इनमें स्ट्रक्चर तक होंगे।

विज ने कहा कि डायल 112 का भवन भी तैयार हो चुका है और 5 हजार कर्मचारी इसमें सहयोग करेंगे। यही नहीं हर पुलिस स्टेशन को दो-दो गाड़ियां दी जाएंगी। अनिल विज ने दावा किया कि इस तरीके से होने वाले आधुनिक करण से कानून व्यवस्था में भी बहुत सुधार होगा।

कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस ने किसानों को किया गुमराह
अनिल विज ने कृषि कानूनों को लेकर किसानों द्वारा किए जाने वाले प्रदर्शन के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस द्वारा किसानों को गुमराह करने का काम किया गया था। मगर अब जो गलतफहमियां थी वह दूर हो चुकी हैं, किसानों की फसलें बिक रही हैं और पैसे उनके खातों में आ रहे हैं।

गृह मंत्री ने यह भी कहा की हरियाणा से शराब माफिया को जड़ से खत्म करने की मुहिम शुरू हो चुकी है। प्रदेश में कई जगह नाजायज डिस्टिलरी चल रही थी, जिसे अब पुलिस द्वारा पकड़ा जाने लगा है। सोनीपत, अंबाला और यमुनानगर जहां भी शराब माफिया पनप रहा है, उसे पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें