• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Anil Vij Arvind Kejriwal | Haryana Minister Anil Vij On Arvind Kejriwal Over Employees Stay Arrangement Amid Coronavirus Lockdown In Delhi And Haryana

संक्रमण पर बयान:दिल्ली से राज्य के बॉर्डर इलाकों में फैल रहा कोरोना, अपने कर्मचारियों को हरियाणा आने से रोके केजरीवाल: अनिल विज

अम्बाला2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के सीएम को कहा है कि वे अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों की वहीं ठहरने की व्यवस्था करें। - Dainik Bhaskar
हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के सीएम को कहा है कि वे अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों की वहीं ठहरने की व्यवस्था करें।
  • राज्य के गृहमंत्री विज ने कहा- यदि केजरीवाल ये व्यवस्था नहीं करेंगे तो हम पास पर भी रोक लगा देंगे
  • हरियाणा के रहने वाले लोग बड़ी संख्या में दिल्ली में काम करते हैं, वे हर रोज अप-डाउन करते हैं

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि दिल्ली से सटे बॉर्डर के इलाकों को आने वाले दिनों में वे पूरी तरह सील कर देंगे। क्योंकि बॉर्डर के इलाकों में दिल्ली की वजह से कोरोना फैल रहा है। आए दिन बड़ी संख्या में लोग दिल्ली से हरियाणा में अप-डाउन कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को कहा है कि वे अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों के रहने की व्यवस्था वहीं करें। 

विज ने कहा कि हरियाणा के बॉर्डर इलाकों व शहरों में रहने वाले बहुत से लोग दिल्ली में काम करते हैं। वे हर रोज अप-डाउन कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली से पास बनवा रखे हैं। उनकी वजह से हरियाणा में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के सीएम को चाहिए कि उनके यहां काम करने वाले कर्मचारियों को ठहरने की व्यवस्था वहीं पर करें। ताकि हरियाणा तक ये न पहुंच सकें।

 

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा को बचाना है तो हमें अब बॉर्डर को सील करना पड़ेगा। यदि उनकी बात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नहीं मानेंगे तो हमें वहां से पास लेकर आने वाले लोगों को भी बैन करना पड़ेगा। हमें ऐसा कदम न उठाना पड़े, इसलिए खुद ही उनको व्यवस्था बनानी चाहिए।

मंत्री अनिल विज ने डीजीपी मनोज यादव को आदेश दिया है कि वे बॉर्डर को पूरी तरह सील करे। इस मामले को लेकर गृह मंत्री विज ने मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा से भी बातचीत की है। बीते दिनों में सोनीपत जिले में बहुत से मरीज ऐसे आए हैं, जिनका सीधा दिल्ली कनेक्शन था।