पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Attempt To Kill The Forest Officer Who Came To Stop The Encroachment, And Due To The Delicate Situation, 6 People Including Narnaul Refer, Sarpanch Were Charged

नांगल चौधरी:अतिक्रमण रुकवाने पहुंचे फोरेस्ट अधिकारी को फंदा लगाकर मारने का प्रयास, नाजुक हालात के चलते नारनौल रेफर, सरपंच समेत 6 लोगाें पर लगाया आरोप

नांगल चौधरी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में फाेरेस्ट अधिकारी के बयान दर्ज करते एसएचओ।
  • विभाग की संपत्ति को खुर्दबुर्द करने के साथ सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई
  • वारदात के आरोपियों को जल्द करेंगे गिरफ्तार: राजकरण

कालबा गांव में अतिक्रमण रुकवाने पहुंचे फोरेस्ट अधिकारी को अतिक्रमणकारियों ने फंदा लगाकर मारने का प्रयास किया, परंतु राहगीरों ने बीच-बचाव किया तो जानलेवा वारदात टल गई। हमले में घायल दो अधिकारियों को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां रेंज अधिकारी को सांस लेने में परेशानी होने पर नारनौल रेफर कर दिया। मौके पर पहुंचे थाना इंचार्ज ने पीड़ितों के बयान लेकर केस दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पीड़ित रेंज अधिकारी रजनीश यादव ने बताया कि वे नायन गांव में फोरेस्ट रकबे का निरीक्षण करके नांगल चौधरी लौट रहे थे। कालबा गांव के पास सड़क किनारे 4-5 लोग विभाग की जमीन को मिट्टी से समतल करके वहां अतिक्रमण कर रहे थे। अधिकारियों ने कार्रवाई का अल्टीमेटम देते हुए अतिक्रमण प्रक्रिया बंद करने के निर्देश दिए तो आरोपी सरपंच व अन्य लोगों का गुस्सा उबाल खा गया। उन्होंने सरकारी गाड़ी की घेराबंदी करके अधिकारी व कर्मचारियों को नीचे उतार लिया।

आरोप है कि सरपंच व दो अन्य लोगों ने तौलिये का फंदा बनाकर उनके गले में डाल दिया और दोनों तरफ से तौलिये को खींचने लगे। दम घुटने की वजह से पीड़ित अधिकारी जमीन पर गिर गया। इसी दौरान कुछ राहगीर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दुष्परिणामों का हवाला देकर बीच-बचाव किया। इसके बावजूद अतिक्रमणकारी शांत नहीं हुए और गांव से 2-3 लोग और बुला लिए। अब उन्होंने लाठी और डंडों से हमला बोल दिया। वारदात में एक डिप्टी रेंजर के सिर, हाथ, छाती व अन्य शारीरिक अंगों पर गंभीर चोट लगी हैं। रेंजर रजनीश को नाक, गर्दन, दांत में फ्रैक्चर होने की आशंका है। नाजुक हालात को देखते हुए चिकित्सक अविनाश पूनिया ने पीड़ितों को नारनौल रेफर कर दिया। पुलिस को दिए बयानों में पीड़ितों ने बताया कि आरोपियों ने कालबा गांव की सीमा में दुबारा दिखाई देने पर जान से मारने की धमकी दी है। चिकित्सकों की एमएलआर रिपोर्ट मिलने के बाद थाना प्रभारी राजकरण ने केस दर्ज करने तथा तत्परता पूर्वक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

वारदात की सूचना मिलते ही जिला फोरेस्ट अधिकारी विपिन कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने पहले घायल अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद घटना स्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने विभाग की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ सरकारी ड्यूटी में बाधा उत्पन्न की है। हमले में दो अधिकारी बाल-बाल बचे हैं। वारदात की शिकायत पुलिस में दर्ज करवा दी है। नांगल चौधरी ब्लॉक में रजनीश की नियुक्ति करीब 7-8 साल से है। अवैध खनन व पेड़ों की कटाई रोकने में उनकी अहम भूमिका रही है, जिस कारण उन पर कालबा गांव की पहाड़ी में पहले भी हमला हो चुका। जैनपुर, आंतरी, बायल में भी रेंज अधिकारी विभिन्न परेशानियों का सामना करते रहे हैं। अब अतिक्रमण रुकवाने की कार्रवाई पर जानलेवा हमला होना चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

थाना इंचार्ज राजकरण ने बताया कि कालबा गांव के सरपंच व महिलाओं समेत 5-6 अन्य लोगों ने फोरेस्ट टीम पर हमला कर दिया। शिकायत और एमएलआर रिपोर्ट मिलने पर केस दर्ज करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपी लोग वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर रहे थे। बंद करने के निर्देशों पर हमला व जानलेवा जैसी वारदात को अंजाम दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें