पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहीद के परिवार को राहत:भिवानी के शहीद सीआरपीएफ जवान रमेश कुमार की विधवा को 18 साल बाद 20 लाख की मदद

हरियाणा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर में 2002 के विधानसभा चुनाव के दौरान आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए भिवानी के लोहानी गांव के सीआरपीएफ जवान रमेश कुमार की वीरांगना प्रमिला देवी को 18 साल बाद 20 लाख रुपए का एक्सग्रेसिया मिला है। प्रमिला को एक्सग्रेसिया की राशि अपवाद स्वरूप दी गई है, क्योंकि 2002 में एक्सग्रेसिया 5 लाख रुपए तय थी।

एक्सग्रेसिया मिलने में देरी से नाराज मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रमिला को पत्र लिखकर खेद जताया है। बता दें कि सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन के लोहानी के रमेश कुमार की तैनाती 2002 में जम्मू कश्मीर के चुनावों में थी। इसी तैनाती के दौरान वे 8 अक्टूबर को डोडा टाउन हॉल इलाके के मतदान केंद्र पर आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे।

उनकी पत्नी ने दिसंबर 2019 में आयोग को पत्र लिखकर एक्स ग्रेसिया के जल्द भुगतान का अनुरोध किया था। उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त को ई-मेल लिख हस्तक्षेप की मांग की। उसके बाद आयोग ने प्रशासनिक मशीनरी की उदासीनता पर खेद जताया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें