आज अखबार नहीं है, हरियाणा-पंजाब की खबरें यहां पढ़ें:कैप्टन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले अकाली दल के 1100 कार्यकर्ताओं पर केस, पंजाब में 6 लाख नौकरियों का ऐलान; हरियाणा में 23 अगस्त तक बूचड़खाने बंद

पानीपत/जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो हरियाणा के पानीपत की है। यहां कोरोना जांच के लिए संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
फोटो हरियाणा के पानीपत की है। यहां कोरोना जांच के लिए संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं।
  • हरियाणा में पहली बार शिक्षा विभाग के 3159 क्लर्कों का ऑनलाइन ट्रांसफर
  • सिरसा में सीवेज में गिरे किसान की 5वें दिन भी तलाश चल रही है

आज आपके हाथ में अखबार नहीं होगा। 15 अगस्त के मौके पर अखबारों की छुट्‌टी थी। लेकिन, खबरों की नहीं। देश और आपके राज्य की कई खबरें हैं जो आपको जाननी चाहिए। बिना अखबार वाले इस दिन, दैनिक भास्कर ऐप आपके लिए देश-दुनिया के साथ ही आपके राज्य और शहर की बड़ी खबरें लेकर आया है। यहां हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ की बड़ी खबरें जानिए....

1. तरनतारन: अकाली नेता विरसा सिंह वल्टोहा समेत वर्कर्स पर महामारी एक्ट में केस
पंजाब के तरनतारन में पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा समेत 1100 लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट में केस दर्ज किया है। दो दिन पहले शिअद नेताओं ने पंजाब में जहरीली शराब से मौतों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। मास्क न लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने के आरोप में प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा, उनके बेटे गौरव दीप, पीए संदीप सिंह, पार्टी के उप प्रधान भाई मनजीत सिंह समेत 84 को नामजद किया गया है। बाकी पार्टी वर्कर्स की भीड़ को भी आरोपी बनाया गया है।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

2. पलवल: तीन हादसों में महिला समेत पांच की मौत
हरियाणा के पलवल जिले में शनिवार शाम और रविवार को तीन अलग-अलग सड़क हादसे हुए। इनमें एक महिला समेत पांच की जान चली गई। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने पांचों मरने वालों के शवों का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। जबकि घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

3. लुधियाना: फ्रूट मार्केट में आग से एक-एक करके 9 दुकानें जलीं
लुधियाना जिले के कस्बा दोराहा में फ्रूट मार्केट में आग लगने से 9 दुकानें जल गईं। मौके पर दमकल गाड़ियां पहुंचीं। यहां घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुकानदारों का कहना है कि एक तो कोरोना संक्रमण के चलते पहले ही काम कम चल रहा था। अब इस घटना ने सबकुछ राख कर दिया।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

4. हरियाणा में 46,410 कोरोना मरीज हुए
हरियाणा में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 46, 410 पहुंच गई है। इनमें 83.90% यानी 38, 939 मरीज ठीक हो चुके हैं। 146 की हालत नाजुक है। 127 ऑक्सीजन और 19 वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं। राहत की बात यह है कि अब संक्रमण के मामले 31 दिन में दोगुने हो रहे हैं। कोरोना से अब तक 528 मौतें हो चुकी हैं। मृत्युदर 1.14 फीसदी है।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

5. हरियाणा में पर्युषण पर्व के चलते 23 अगस्त तक बूचड़खाने बंद
जैन धर्म के पर्युषण पर्व के चलते हरियाणा में 23 अगस्त तक सभी बूचड़खाने बंद रहेंगे। शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक- 15 अगस्त से 23 अगस्त तक सभी बूचड़खाने बंद रहेंगे।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

6. सिरसा में सीवेज में गिरे किसान की तलाश 5वें दिन भी जारी
सिरसा के नटार गांव में सीवेज में गिरे 25 साल के किसान काली का शव बुधवार से अब तक नहीं मिल पाया है। एनडीआरएफ की टीम उसकी तलाश कर रही है। 20 मेनहोल में से 15 चेक किए जा चुके हैं। माना जा रहा है कि आज बाकी 5 भी चेक कर लिए जाएंगे।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

7. शिक्षा विभाग के 3159 क्लर्कों का ऑनलाइन ट्रांसफर
हरियाणा शिक्षा विभाग में पहली बार 3159 क्लर्कों का ऑनलाइन ट्रांसफर किया गया। कई क्लर्कों को मनमाफिक तैनाती नहीं मिली। इन्हें 150 से 200 किलोमीटर ट्रांसफर किया गया है।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

8. कैप्टन सरकार ने छह लाख नौकरियों का ऐलान किया
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए मोर्चा संभाल लिया है। कैप्टन ने मोहाली में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश की जनता के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आने वाले दो साल में सरकारी क्षेत्र में एक लाख नौकरियों समेत कुल छह लाख नौजवानों को नौकरियां दी जाएंगी।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

9. पंजाब: जालंधर में सेवादार की लाश मिली
जालंधर में शनिवार शाम एक गुरुद्वारे के कुएं से शव मिला। इसकी पहचान गुरुद्वारे के लंगर हॉल के सेवादार के रूप में हुई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद शव को कुएं से निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। सेवादार के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं।

​​​​​​​पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

10. लुधियाना: लॉकडाउन में कारोबार नहीं चलने से परेशान था युवक
पंजाब के लुधियाना में व्यापारी ने शनिवार को खुदकुशी कर ली। वह कोरोना लॉकडाउन के कारण कामकाज ठप होने से दुखी था। रविवार सुबह जब उसका भाई उठाने के लिए कमरे में गया तो घटना का पता लगा। थाना टिब्बा पुलिस ने भाई के बयान दर्ज किए हैं। युवक भाइयों के साथ मिलकर वेस्ट मैटीरियल खरीदने-बेचने का कारोबार करता था।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें ​​​​​​​

खबरें और भी हैं...