पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Center Increased In Panipat But The Number Of People Vaccinated Decreased, Today Vaccination Will Be Done Only In Civil Hospital

कोरोना वैक्सीनेशन:पानीपत में सेंटर बढ़े पर घट गई टीका लगवाने वालों की संख्या, आज केवल सिविल अस्पताल में किया जाएगा वैक्सीनेशन

पानीपत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा प्रदेश में कोरोना वैक्सीन खत्म हो रही है, जिससे वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी पड़ गई है। - Dainik Bhaskar
हरियाणा प्रदेश में कोरोना वैक्सीन खत्म हो रही है, जिससे वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी पड़ गई है।
  • मंगलवार को 13 सेंटर पर 2051 ने कराया वैक्सीनेशन, जबकि रविवार को केवल 5 सेंटर पर 6 हजार से अधिक कराया था टीकाकरण

पानीपत में रफ्तार पकड़ने के बाद टीकाकरण धीमा पड़ा है। मंगलवार को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कुल 13 सेंटर बनाए गए थे। इन सेंटर पर 18+ और 45+ के कुल 2051 लोगों ने पहली व दूसरी डोज लगवाई। जबकि रविवार को मात्र 5 सेंटर पर ही 6 हजार से अधिक लोगों ने टीकाकरण कराया था। बुधवार को रूटीन टीकाकरण के कारण कोरोना वैक्सीनेशन के लिए केवल सिविल अस्पताल में सेंटर बनाया गया है।

पानीपत में कोरोना वैक्सीनेशन के 8 लाख 8 हजार लाभार्थी हैं। जिनमें से 3 लाख से अधिक लाभार्थी को कोरोना की पहली और दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। छुट्‌टी के दिन रविवार को पानीपत के लोगों ने वैक्सीनेशन में रूचि दिखाई और केवल 5 सेंटर पर ही 6 हजार 277 लोगों ने टीकाकरण कराया।

मंगलवार को 13 सेंटर पर 2051 ने लगवाई डोज
मंगलवार को पानीपत में वैक्सीनेशन के लिए कुल 13 सेंटर बनाए गए थे। जिनपर कुल 2051 लोगों ने कोरोना की पहली और दूसरी डोज लगवाई। इनमें 18+ के 989 ने पहली और 118 ने दूसरी डोज लगवाई। वहीं, 45+ के 214 ने पहली और 730 ने दूसरी डोज लगवाई।

आज केवल सिविल अस्पताल होगा वैक्सीनेशन
वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डॉ. मनीष पाशी ने बताया कि बुधवार को वैक्सीनेशन के लिए केवल सिविल अस्पताल में ही सेंटर बनाया गया है। बुधवार को गर्भवती महिलाओं और बच्चों का रूटीन टीकाकरण किया जाएगा। जिस कारण कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या कम की गई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि उनके पास 18+ और 45+ के लिए प्रर्याप्त डोज उपलब्ध हैं।