राजस्व विभाग में चार्जशीट:16 डीआरओ, 27 तहसीलदार और 33 नायब तहसीलदार की चार्जशीट पेंडिंग

हरियाणाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारीयों के खिलाफ लिया जायेगा एक्शन - Dainik Bhaskar
अधिकारीयों के खिलाफ लिया जायेगा एक्शन

राजस्व विभाग में चार्जशीट होने के बावजूद मजे कर रहे अफसरों पर अब जल्द कार्रवाई होगी। लंबे समय से महकमे के अधिकारी चार्जशीट तो होते रहे, लेकिन इसके बाद आगे की कार्रवाई को ठंडे बस्ते में डाला हुआ है। मामले पर संज्ञान लेते हुए अब एसीएस रेवेन्यू पीके दास ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी चार्जशीट पेंडिंग नहीं रहेगी। जिन पर कार्रवाई बनती है, उन अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया जाए।

यदि किसी की चार्जशीट में कार्रवाई नहीं बनती है तो उन्हें राहत दी जाए। इसलिए प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाए। राज्यभर में इस वक्त राजस्व विभाग के 76 अधिकारी नियम-7 और 8 के तहत चार्जशीट हैं। इनमें 16 डीआरओ, 27 तहसीलदार और 33 नायब तहसीलदार शामिल हैं। जिनपर चार्जशीट ताे हाे चुकी है लेकिन आगे कोई कार्रवाई ही नहीं हुई है। एसीएस ने इन मामलों की मंगलवार को विभाग के सीनियर अधिकारियों के साथ समीक्षा भी की है। जिसमें निर्देश दिए गए हैं कि उक्त अधिकारियों की चार्जशीट को निपटाया जाए। कोई भी पेंडिंग न रहे।
पटवारी-कानूनगो की भी मुख्यालय पहुंचेगी रिपोर्ट

विभाग के 76 अधिकारियों की चार्जशीट निपटाने के साथ ही अब मुख्यालय पर विभाग के कर्मचारियों की फाइलों को भी मंगवाया जाएगा। जिसमें पटवारी, कानूनगो व अन्य जो भी कर्मचारी चार्जशीट हैं, उनपर भी एक्शन शुरू होगा। ताकि कोई कर्मचारी दोषी है तो उसे जल्द सजा मिले। क्योंकि चार्जशीट के बाद भी अधिकारी-कर्मचारी काम कर रहे हैं। एसीएस जल्द ही इन कर्मचारियों की चार्जशीट से संबंधित पूरी रिपोर्ट मंगवाएंगे।
कर्मचारियों की भी रिपोर्ट मंगवाई जाएगी: एसीएस

अधिकारियों से कहा गया है कि जो भी चार्जशीट पेंडिंग है, उसे निपटाया जाए। जिनके खिलाफ कार्रवाई बनती है, उनके खिलाफ एक्शन लिया जाए। कर्मचारियों की भी चार्जशीट से संबंधित रिपोर्ट मंगवाई जाएगी। -पीके दास, एसीएस, राजस्व विभाग।

खबरें और भी हैं...